हॉली क्रॉस बालिका विद्यालय में होली मिलन समारोह के साथ समाजोपयोगी उत्पादक कार्य

आज स्थानीय हॉली क्रॉस बालिका विद्यालय में होली के शुभ अवसर पर सभी शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं ने मिलकर होली खेली एवं समाजोपयोगी उत्पादक कार्य के अन्तर्गत विद्यालय के कक्षा छह एवं सातवीं के सभी छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. 

इस कार्यक्रम में छात्रों ने विद्यालय की साफ-सफाई, वृक्षारोपन एवं रंगा-रंग फूलों के पौधे लगाए तथा प्राथमिक उपचार बॉक्स भी प्रस्तुत किया एवं उसके महत्व पर प्रकाश डाला. वहीं  छात्राओं ने पाक कला के अन्तगर्त एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट पकवान एवं मिठाइयाँ अपने सभी शिक्षकों के बीच वितरण किया. 

इस अवसर पर विद्यालय निदेशिका डा० बन्दना कुमारी ने कहा कि छात्र-छात्राओं के सर्वागीण विकास हेतु पठन-पाठन के अतिरिक्त सामाजिक जिम्मेवारी का एहसास होना भी जरूरी है, इसके तहत SUPW (समाजोपयोगी उत्पादक कार्य) छात्रों ने बढ़ कर हिस्सा लिया. इसके लिए छात्र-छात्राओं को विद्यालय शिक्षक के तरफ से ग्रेड दिये जाएंगे.

इस अवसर पर होली मिलन समारोह भी आयोजित किया गया. जिसमें छात्र-छात्राओं ने अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को होली की शुभकामनाएँ दी. डा० बन्दना कुमारी ने कहा कि कोविड महामारी के पश्चात् इस होली ज्ञान अर्जन एवं शिक्षा अर्जन तथा छात्रों के व्यक्तित्व विकास की हम शुभकामनाएँ देते हैं. इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

हॉली क्रॉस बालिका विद्यालय में होली मिलन समारोह के साथ समाजोपयोगी उत्पादक कार्य हॉली क्रॉस बालिका विद्यालय में होली मिलन समारोह के साथ समाजोपयोगी उत्पादक कार्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.