होली और शब-ए-बरात को लेकर मुरलीगंज थाना परिसर में बैठक आयोजित

होली और शब ए बरात को लेकर मुरलीगंज थाना परिसर सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार, एसडीपीओ सदर अजय नारायण यादव मधेपुरा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल, उपस्थित थे.

एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने कहा कि रंगों का त्यौहार होली पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाने की अपील की. वहीं बैठक में आए नगर के गणमान्य लोग एवं बुद्धिजीवियों से अनुरोध किया कि बाइकर्स गिरोह की पहचान कर इसकी सूचना स्थानीय पुलिस पदाधिकारी को दें. शांति समिति के बैठक की अध्यक्षता एसडीएम मधेपुरा नीरज कुमार ने की. बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि होली का पर्व आपसी सौहार्द का पर्व है. उन्होंने उपस्थित लोगों से शांतिपूर्ण माहौल और भाई चारे के साथ होली का पर्व मनाने की अपील की. उन्होंने कहा कि होली के दौरान शरारती तत्वों पर विशेष नजर रहेगी. इसके लिए प्रत्येक चौक चौराहे पर पुलिस बल की भी तैनाती की गई है, साथ ही पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रूप से की जाएगी. उन्होंने कहा कि होलिका दहन में लोगों को एहतियात बरतना है कि बिजली के तार के नीचे होलिका दहन ना करें. क्योंकि इससे बिजली तार के कवर को नुकसान हो सकता है. 

प्यार मोहब्बत और आपसी सौहार्द के साथ आप सभी लोग एक दूसरे की खुशी का ख्याल रखते हुए पर्व को मनाएं. उन्होंने बताया कि 17 मार्च को होलिका दहन 18 को होली है. इसलिए शब-ए-बारात के साथ रंगों के त्यौहार होली को सौहार्दपूर्ण व शांति माहौल में मनाने की लोगों से अपील की. साथ ही पूर्व से चयनित स्थल के अतिरिक्त नए स्थान पर होलिका दहन नहीं किये जाने की बात भी कही. बैठक में उपस्थित लोगों द्वारा शराब का सेवन व अवैध धंधा करने वालों के विरुद्ध सख्त रहने की बात कही गई. होली में डीजे और अश्लील गीतों पर पूर्णतः पाबंदी रहेगी. दोनों त्यौहार में पुलिस की सख्त पहरेदारी व गश्ती तेज़ रहेगी. 

किसी भी तरह की कोई समस्या हो तो प्रशासन को सूचना दें. इस बैठक के पश्चात पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने एक दूसरे को रंग अबीर लगाकर एक दूसरे को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी. 

इस अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, वार्ड सदस्य एवं पंच और ग्रामीण उपस्थित हुए. मौके पर प्रोफेसर नगेंद्र प्रसाद यादव, मनोज यादव वार्ड पार्षद, राजीव कुमार जयसवाल, जगदीश साह, दिनेश मिश्रा, नीतीश कुमार, विवेकानंद यादव, बृजेश कुमार, पवन चौधरी, रामकृष्ण मंडल, विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू मुखिया, कपिल देव पासवान, अब्दुल जब्बार, राजेश यादव, शंभू राम, दयानंद शर्मा, सूर्य प्रकाश, लक्ष्मण पासवान, छोटे सरदार, राज कुमार मंडल, दयानंद यादव, टुनटुन कुमार, संतोष कुमार सिन्टु, मोहम्मद फिरोज, हरेराम पंडित, राकेश राम, कालेन्द्र यादव, राजीव कुमार साह, विजय कुमार सहित कई गणमान्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे.




होली और शब-ए-बरात को लेकर मुरलीगंज थाना परिसर में बैठक आयोजित होली और शब-ए-बरात को लेकर मुरलीगंज थाना परिसर में बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.