होली के दिन दो गुटों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर के बाद आज चौसा बाजार बंद

चौसा प्रखंड में बीते दिन दो लोगों के बीच जमकर चले ईंट पत्थर को लेकर आज चौसा बाजार बंद रहा. अनुमंडल पदाधिकारी वो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने दुकानदारों से बात की. दुकानदारों ने बताया कि उक्त घटना में पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार पटवे उर्फ बंटी के छोटे भाई डॉ विक्रांत कुमार पटवे उर्फ संटी और अन्य घायल हो गए. हम लोग जानते हैं कि डॉ विक्रांत सुलझे हुए युवा है जिस किसी ने उसके साथ मारपीट की है वह सरासर गलत है. चाहे वह वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि संजय यादव के लोग क्यों न हो उसे दंड मिलना चाहिए. 

मालूम हो कि बीते दिन दोनों पक्ष पूर्व मुखिया या वर्तमान मुखिया के लोग पूरे बाजार को रणक्षेत्र में तब्दील कर दिया. जिसमें दुकानदारों के दुकान, वाहन, घर, खिड़की दरवाजा, ईंट पत्थर व लाठी ठंडे से तोड़ा गया. दुकानदारों ने कहा कि इस में हम दुकानदारों का क्या कसूर था. आज अगर हम लोग दुकान खोलते हैं तो हमारे सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा? इस पर अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने कहा कि कल हुई घटना की हम निंदा करते हैं लेकिन पुलिस प्रशासन ने कुछ लोगों को चिन्हित कर 28 नामजद एवं 200 से अधिक अज्ञात लोगों पर प्रशासनिक तौर पर एफआईआर दर्ज किया है. जिस पर कार्रवाई की जाएगी, साथ ही साथ हम आप लोगों को यकीन दिलाते हैं कि आप लोग पूर्व की भांति अपने प्रतिष्ठान को संचालित करें. पुलिस प्रशासन की टीम को कई जगह तैनात किया गया है. जिसमें कोई भी अनहोनी होने की आशंका नहीं है. आप बेखौफ होकर दुकानदारी करें और अपनी दुकान को खोलें. 

उधर पूर्व मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार बंटी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम लोग भी लड़ाई झगड़ा नहीं चाहते हैं और लोगों का कहना है कि यह चुनावी रंजिश है यह कतई सही नहीं है. किस बात की चुनावी रंजिश, जनता ने जिस को वोट दिया जिन को चुना जिनको प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया वह हमें मंजूर है. हमारा किसी से झंझट करना मकसद नहीं है. हम भी समाज सेवा पिछले कई वर्षों से करते आ रहे हैं और हम भी इसी समाज में रहते हैं. बीते दिन हमारा छोटा भाई जो पेशे से डॉक्टर है वह हमारे लिए ही दवाई खरीदने चौसा बाजार गए हुए थे. जहां उसके साथ बाजार के लोगों ने मारपीट किया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गए. उनके सर पर चोट लगी थी जिनका इलाज फिलहाल भागलपुर में चल रहा है और उसी के साथ मारपीट होने की वजह से जब यह खबर हमारे आसपास के लोगों को चली तो वे लोग बेकाबू हो गए और वह उसी का हाल-चाल जानने के लिए बाजार की तरफ गए हुए थे. जहां बाजार में छत पर से लोगों के द्वारा पत्थर चलाया गया, जिसमें हमारे रिश्तेदार समेत 1 दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए. जिन का इलाज चौसा प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया. 

बताया कि हमारे भाई की स्थिति सही नहीं होने की वजह से उसे भागलपुर भेजा गया. होली के दिन ही हमारे परिवार के लोग वर्तमान मुखिया के घर होली मिलन करके झंझट से दो घंटे पहले आए हुए थे. अगर हमारे दिल में ऐसी कोई बात होती तो हमारे परिवार के लोग वर्तमान मुखिया से मिलने उनके घर नहीं जाते. 

वहीं इस बावत वर्तमान मुखिया प्रतिनिधि का कहना है कि कल मेरे घर बंटी के भाई लोग मेरे यहाँ मिलने आए थे. हमारे भाई लोग होली मिलन रंग अबीर एक दूसरे को लगाए और खुशी खुशी गए भी. कुछ देर बाद ही मालूम हुआ कि बाजार में बस्ती के लड़के से मार पीट हो रहा है. मेरे गॉव के तरफ से कुछ लोग बाजार के तरफ गए जहां देखा गया कि एक महादलित युवक से झंझट हो रहा है. जिसे देख छुड़ाने लगे. वही लोग छुड़ाने वाले को ही मारपीट करने लगे. इसी दरमियान डॉ विक्रांत सड़क पर गिर पड़े जिससे उसके सर में चोट लगी और सर फट गया. जिस के बाद पूरा बाजार रण क्षेत्र में तब्दील हो गया. फिलहाल माहौल नियंत्रण में है.

होली के दिन दो गुटों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर के बाद आज चौसा बाजार बंद होली के दिन दो गुटों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर के बाद आज चौसा बाजार बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.