होली के दिन दो पक्षों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर, फ्लैग मार्च के बाद माहौल हुआ शांत

मधेपुरा जिले भर में इक्का-दुक्का घटनाओं को छोड़ होली के सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की खबर है, पर जिले के चौसा प्रखंड में होली के महापर्व में लगा ग्रहण खुशियों के इस पर्व में दो पक्षों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर में कई लोग हुए जख्मी. मामले को शांत कराने कई थाने की पुलिस को चौसा आना पड़ा. फ्लैग मार्च के बाद माहौल हुआ शांत। 

मालूम हो कि आज होली तथा शबे बरात का पर्व एक साथ है. जहां सभी लोग खुशियां मनाने में एक दूसरे को गुलाल अबीर लगाकर बधाई देते वह छोटे बड़े से आशीर्वाद लेते नजर आ रहे थे पर इसी बीच चौसा में तीखी नोक झोंक के बाद स्थिति मारपीट पर आ गई. उसके बाद चौसा पूरे बाजार में ईंट-पत्थर, लाठी-डंडे जमकर चली जिसमें दर्जनों लोग घायल हो गए. कई वाहन को भी क्षति पहुंची है. कई मकान के शीशे भी टूट गए हैं और कई दुकानों को क्षति पहुंची है।  

घटना की सूचना चौसा पुलिस प्रशासन को मिलने पर थाना अध्यक्ष किशोर कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँचे. पुलिस प्रशासन को भी हल्की चोट लगी. स्थिति भयावह देख इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी को दी गई जिसके बाद कई थाने की पुलिस चौसा पहुंची तथा अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा के नेतृत्व एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी, अंचलाधिकारी राकेश कुमार ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकर कर माहौल को शांत किया । 

बताया गया कि झंझट चौसा बस्ती पासवान टोला बनाम चौसा बाजार के बीच हुई थी. इस घटना को कई लोग कई तरह से जोड़ रहे हैं किसी का कहना है कि यह पंचायत चुनाव की वजह से ऐसा हुआ कुछ का कहना है कि होली मिलन में तीखी नोकझोंक की वजह से झंझट हुई जिसके बाद मामला मारपीट पर आ गया। अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने कहा कि अभी फ्लैग मार्च कर पूरे बाजार का निरीक्षण किया गया जिसमें कई जगह दुकान वाहन को नुकसान पहुंचाया गया है जिसको चिन्हित किया गया है।अभी दोनों पक्ष में से किसी की तरफ से आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है. चौसा पुलिस प्रशासन चिन्हित कर लोगों पर एफ आई आर करेगी. अगर दोनों पक्ष के तरफ से आवेदन प्राप्त होता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल बाजार में कई जगह पुलिस प्रशासन तैनात रहेगी. मजिस्ट्रेट भी बहाल किया गया है. गस्ती टीम घूमती रहेगी लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, प्रशासन उनके साथ है.

होली के दिन दो पक्षों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर, फ्लैग मार्च के बाद माहौल हुआ शांत होली के दिन दो पक्षों के बीच जमकर चले ईंट-पत्थर, फ्लैग मार्च के बाद माहौल हुआ शांत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.