3 लोगों की संदिग्ध मौत, दर्जन से अधिक इलाजरत, जहरीली शराब से मौत पर परिजनों ने लगाई चुप्पी


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के दिग्घी से दो की मौत जबकि नगर पंचायत से एक की मौत हो गई है. जबकि अन्य 10 लोगों की हालत गंभीर है. एक मृतक प्रभाष के परिजनों का कहना है शुक्रवार देर रात इनकी तबीयत खराब हो गई. आनन-फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया जहां से उसे हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया. वहीं पुलिस जहरीली शराब पीने से मौत होने से इंकार कर रही है.

लोजपा नेता नीरज निशान उर्फ बौआ सिंह मृतक 


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत के वार्ड नंबर 2 में संदिग्ध अवस्था में दो लोगों की मौत हो गई है. जबकि अन्य आधे दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि मामला मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत एवं मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में होली के दिन शुक्रवार को देर रात कुछ नव युवकों की तबीयत बिगड़ने लगी, जिसे आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया जहां उसे सांस लेने में तकलीफ एवं सीने में जलन बताई गई. मौके पर मौजूद डॉक्टर जहनवाज द्वारा स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, आए हुए  प्रभात कुमार पिता नागो प्रसाद सिंह घर दिग्घी को मेडिकल कॉलेज मधेपुरा बेहतर चिकित्सा के लिए रेफर किया गया. वहीं परिजनों द्वारा उन्हें मेडिकल कॉलेज से सीधे ले जाकर सहरसा के एक प्राइवेट संस्थान में इलाज प्रारंभ करवाया जहां शुक्रवार देर रात में मौत हो गई. आनन फानन परिजनों द्वारा शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

प्रभास कुमार, मृतक

वहीँ दिग्घी पंचायत के ही नीरज निशांत उर्फ बौआ सिंह, लोजपा नेता की भी स्थिति बिगड़ने के बाद सीधे सहरसा निजी क्लीनिक ले जाया गया, लेकिन स्थिति संभल नहीं पाई और शनिवार को दिन के 2:00 बजे उसकी भी मौत हो गई. आनन-फानन में ग्रामीणों ने देर शाम उनके शव का अंतिम संस्कार कर दिया। स्वजनों ने आनन-फानन में बिना पोस्टमार्टम कराए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। 

पूर्णिया में इलाजरत विकास कुमार

वहीं तीसरी घटना में शाम 4:00 बजे मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 9 निवासी संजीव कुमार रमानी, पिता अशोक रमानी को सांस लेने एवं पेट में दर्द की शिकायत के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर मेहताब आलम ने सांस लेने की तकलीफ पर उन्हें तुरंत ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर हायर सेंटर मेडिकल कॉलेज भेज दिया जहां उपचार के दौरान ही 2 घंटे बाद संजीव कुमार रमानी की मौत हो गई. पूरा परिवार सदमे में डूब गया. पत्नी, बच्चे और पिता मां सभी का रो रो कर बुरा हाल था. परिजनों द्वारा संजीव कुमार के शव को भी देर रात अंतिम संस्कार कर दिया गया । 

पूर्णिया में इलाजरत भानु कुमार

सरकारी डाक्टर का कहना है कि इन दोनों को दम फूलने की शिकायत थी। हालांकि वे अधिकृत तौर पर बयान देने को राजी नहीं हुए।  

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि शाम 7:00 बजे जैसे ही संजीव रमानी का शव घर पहुंचा दूसरी तरफ वहीं पड़ोस के ही विकास कुमार और भानु कुमार की स्थिति बिगड़ने लगी, जिन्हें शाम 7:00 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया और उसे तुरंत पूर्णिया के लिए परिजनों द्वारा बेहतर चिकित्सा के लिए ले जाया गया जहां उनके स्वास्थ्य में सुधार होने की बात बताई जा रही है. 

गौरतलब हो कि मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत होली के दौरान कुछ नव युवकों द्वारा शराब का धड़ल्ले से सेवन किये जाने की बात आम जनों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं कुछ लोग यही कह रहे हैं कि इन सभी संदिग्ध मौत की वजह जहरीली शराब है. परिजन मौत के संबंध में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं. 

संजीव कुमार रमानी, मृतक 

वहीं छह गंभीर अवस्था में सहरसा में इलाज करवा रहे हैं तो करीब 7 लोगों का इलाज पूर्णिया के विभिन्न निजी क्लीनिक में होने की बात बता रहे हैं जिनमें अभी दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. 

मामले में आरक्षी अधीक्षक राजेश कुमार मधेपुरा से जानकारी मांगने पर उन्होंने बताया कि कुछ मीडिया एवं सोशल मीडिया से बातें सामने आ रही है पर किसी भी मृतक के परिजनों द्वारा किसी तरह के आवेदन देने की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है. घटना के मामले में पुलिस छानबीन कर रही है. 

इधर पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए मुरलीगंज प्रखंड एवं नगर पंचायत क्षेत्र के कई शराब कारोबारियों को हिरासत में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया जिनमें अभिषेक कुमार,सूरज कुमार, पांडव कुमार, मन्नू कुमार, ओमप्रकाश कुमार, बिंदेश्वरी साह, जयराम पुर वार्ड 5, विजय मण्डल, पिता बमभोली मंडल, घर जयरामपुर वार्ड नंबर 5 ,गुड्डू कुमार, पिंटू कुमार, पिता नत्थन पोद्दार, गौशाला वार्ड 2 को न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

3 लोगों की संदिग्ध मौत, दर्जन से अधिक इलाजरत, जहरीली शराब से मौत पर परिजनों ने लगाई चुप्पी 3 लोगों की संदिग्ध मौत, दर्जन से अधिक इलाजरत,  जहरीली शराब से मौत पर परिजनों ने लगाई चुप्पी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.