बाल सुधार गृह में दो गुटों के बीच बवाल, प्रशासनिक हस्तक्षेप पर मामला हुआ शान्त

मधेपुरा जिला थाना क्षेत्र के सुखासन स्थित बाल सुधार गृह में सोमवार की रात दो गुट के बीच बवाल हुआ, गनीमत रही कि कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी पहुंच कर दोनों पक्ष को शांत कराया.

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि बाल सुधार गृह में विभिन्न मामले के आरोप में 50 की संख्या में बच्चे रह रहे हैं. दो गुट में बटे बच्चे किसी बात को लेकर सोमवार की रात में विवाद हो गया और दोनों गुट ने जमकर बवाल किया. घटना कि सूचना मिलने पर देर रात एसडीएम नीरज कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव,  थानाध्यक्ष अरूण कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर दोनों गुट को शांत कराया. घटना के कारण का अब तक पता नहीं चल सका है. पुलिस की माने तो अधीक्षक ने अब तक कोई आवेदन नहीं दिया है.

थानाध्यक्ष अरूण कुमार ने बताया कि घटना किस बात को लेकर हुई पता नहीं चल सका है. घटना की सूचना मिलने पर 12 बजे रात में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी ने पहुंचकर दोनों गुट के बच्चे को शान्त कराया. सुधार गृह में दो मंजिला है. दोनो मंजिल में रहने वाले बच्चे अलग-अलग गुट में बंट गये. विवाद के कारण को लेकर अधीक्षक ने कोई आवेदन नहीं दिया है. घटना में बच्चे का चोटिल होने से इंकार किया है.

सूत्र की माने तो कहने को यह बाल सुधार गृह है लेकिन यहां रह रहे बच्चों में कई बच्चे कम वयस्क हैं. इसी के कारण टक्कर की स्थिति बनती है. यहां रह रहे बच्चे कई गंभीर आरोप में बंद हैं. ऐसा दबी जुबान से पुलिस भी मानती है.


बाल सुधार गृह में दो गुटों के बीच बवाल, प्रशासनिक हस्तक्षेप पर मामला हुआ शान्त बाल सुधार गृह में दो गुटों के बीच बवाल, प्रशासनिक हस्तक्षेप पर मामला हुआ शान्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.