भाकपा माले ने जहरीली शराब पर हुई मौत पर किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन


आज दिन के 2:00 बजे मुरलीगंज मिड्ल स्कूल चौक पर भाकपा माले के प्रखंड संयोजक राष्ट्रीय परिषद सदस्य के.के. सिंह राठौर के नेतृत्व में दिन के 2:00 बजे मिड्ल स्कूल चौक पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया. 

मौके पर जानकारी देते हुए बताया कि होली के दिन मुरलीगंज प्रखंड एवं नगर पंचायत क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से तीन मौतें हुई है एवं 20-22 लोगों का इलाज अभी भी निजी क्लीनिक सहरसा और पूर्णिया में चल रहा है. उसके स्वास्थ्य में सुधार है. 3 मौत बांका, भागलपुर, नवगछिया में जहरीली शराब से मौत हुई है. कई लोगों को अपनी आंखों की रोशनी गंवानी पड़ी है. शराब से हुई मौत पर परिजनों ने आनन-फानन में सत्ता, प्रशासन एवं माफियाओं के दबाव के कारण कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं. यहां तक कि परिवार वाले भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है, ना तो किसी भी मृतक का पोस्टमार्टम हुआ है. जिससे यह पता चल सके कि आखिर मौत की वजह क्या है. वहीं प्रशासन ने फिर बीमारी का बहाना बनाकर जहरीली शराब से हुई मौत को बीमारी से हुई मौत का हवाला दे रही है.

के.के. सिंह राठौड़ ने कहा कि बिहार में शराबबंदी है कहां. मौत के बाद भी आज गांव और शहरों में खुलेआम शराब दिख रहा है. प्रशासन कुछ पुराने कारोबारियों को हिरासत में लेकर अपना पल्ला झाड़ना चाहती है. जो बड़े-बड़े माफिया हैं वह आज भी खुलेआम इस धंधे में संलिप्त हैं. उन्होंने कहा कि मृतक के परिवारों को 20 लाख का मुआवजा दिया जाए. साथ ही साथ अस्पताल में भर्ती लोगों को सरकारी खर्च पर उचित इलाज करवाया जाए.

मौके पर सुशील कुमार रघु, मो. जहांगीर, मिथिलेश सादा, बालों सादा, सुशील सादा, झक्कस सादा, सहदेव सादा, विजय यादव, जोगेंद्र मुखिया आदि मौजूद थे.

भाकपा माले ने जहरीली शराब पर हुई मौत पर किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन भाकपा माले ने जहरीली शराब पर हुई मौत पर किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.