तीन संदिग्ध मौतों पर परिजन से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव

सोमवार 21 मार्च देर शाम जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने होली के शुभ अवसर पर तीन संदिग्ध मौत में परिजनों से मिलकर सांत्वना दी. सर्वप्रथम मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत पहुंच कर रमेश चौधरी के यहां पहुंचे जहां पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे रमेश जयसवाल की मौत पर परिजनों से मिलकर सांत्वना दी. दिग्घी पंचायत के वार्ड नंबर 02 में रात 8 बजे होली के दूसरे दिन ही लोजपा नेता नीरज निशांत उर्फ बौआ सिंह दिग्घी वार्ड नंबर 02 की संदिग्ध मौत एवं एक अन्य प्रदीप कुमार पिता नागो सिंह दिग्घी वार्ड नंबर 02 पहुंच कर परिजनों से मिलकर सांत्वना दी एवं कहा कि इस दुख की घड़ी में वह परिजनों के साथ हैं. उनसे जहां तक जो भी मदद बन सकेगी वह हर संभव मदद करने को तैयार हैं. बच्चों की पढ़ाई में जहां भी उन्हें महसूस होगा वह हर कदम पर मदद करने के लिए तैयार हैं. वहीं उन्होंने कहा कि दिग्घी गांव में एक युवा नेता जो स्पष्ट विचार रखता था और बहुत ही कम समय में अपनी राजनीतिक प्रखर प्रतिभा से युवाओं के बीच लोकप्रिय था, बिहार सरकार के शराबबंदी कानून की भेंट चढ़ गया.

वहीं मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 9 में संजीव कुमार रमाणी पिता अशोक रमणी, से मिलने पहुंचे. जहां संजीव की मां एवं पत्नी निभा ने खामोशी तोड़ते हुए जाप सुप्रीमो के समक्ष कहा कि वह घर में बैठकर ही होली के दिन शराब पिया था. वहीं संजीव रमाणी के छोटे भाई राजा ने बताया कि तीन लोगों के साथ बैठकर उस दिन भैया ने शराब पी थी, जिसमें और दो परिवार के ही विकास और भानू ने भी शराब पी थी. दूसरे दिन 4:00 बजे संजीव को मेडिकल कॉलेज भेजा गया. जबकि 6:00 बजे हालत भी गंभीर हुई थी. जिसे पूर्णिया रेफर किया गया था. अब वह कुशल पूर्वक घर आ चुका है.

संजीव के पिता अशोक रमाणी से जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि संजीव के परिवार के भरण-पोषण के लिए रोजगार चलाने हेतु जाप पार्टी की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी, साथ ही मृतक के बच्चों को उच्च शिक्षा तक पढ़ाई की सारी व्यवस्था पार्टी की ओर से की जाएगी. 

परिजनों से मिलकर बाहर निकलते ही जाप सुप्रीमो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि यह मुरलीगंज की तीन मौत ही नहीं पूरे बिहार में 30 से ज्यादा मौतें हुई है. जिसे प्रशासन के दबाव में छुपा रहे हैं. पूरा बिहार आज शराब बंदी के बाद जो शराब में मस्त है. करोड़ों रुपए की रेवेन्यू की क्षति, शराब का किस दिन अंतिम दिन होगा बिहार में यह समझ में नहीं आता. 6 साल हो गए हैं जितने भी आज समाज में रसूखदार हैं यह सभी पदाधिकारी एवं न्याय के पक्षधर लोग पूंजीपति आज कहीं न कहीं घर में बैठकर ही शराब का सेवन अवश्य कर रहे हैं. ऐसे लोगों की आप मेडिकल टेस्ट करवा लो. शराब माफिया की संपत्ति की जांच क्यों नहीं होती जो सफेदपोश लोग शराब के धंधे में संलिप्त हैं. जो आज सोसाइटी को लूटता है वही कल सोसाइटी के लिए लोगों को अच्छा लगता है. शराब पर हुई मौत में आरोपी पर 302 का मुकदमा चलना चाहिए. मुरलीगंज में हुई मौत पर हम उसके दोनों बच्चों को जब तक बच्चे पढ़ना चाहेंगे उनके पढ़ाई के खर्चे हम उठाएंगे. लगातार हो रही मौत पर एक बहस की आवश्यकता है. समीक्षा बैठक से कुछ नहीं होने वाला है. शराबबंदी कानून में सुधार की आवश्यकता है. आम जनता से रायशुमारी कर ली जाए, जनता से क्षमा मांग लेने पर भूल सुधारी जा सकती है और क्षमा करने वाले उससे ज्यादा ताकतवर होते हैं.

जिस-जिस राज्य के मुख्यमंत्री खुद विधानसभा अध्यक्ष को यह कहते हैं कि आपको इस तरह का हक किसने दिया. हम वर्तमान सरकार से उम्मीद करते हैं कि बांका नवगछिया भागलपुर मुरलीगंज में जो मौतें हुई है उसे हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश के नेतृत्व में उच्च स्तरीय जांच गठित कर मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दें. 

मौके पर प्रखंड युवा शक्ति अध्यक्ष प्रशांत कुमार, पंकज गोप, पप्पू यादव, उमेश यादव, टुनटुन कुमार, अनिल अनल, देवाशीष पासवान, नन्हे सिंह, जीवन यादव, संजय सुमन, श्याम आनंद आदि मौजूद थे.

तीन संदिग्ध मौतों पर परिजन से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव तीन संदिग्ध मौतों पर परिजन से मिलने पहुंचे जाप सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 22, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.