जमीन खोद कर विदेशी शराब का जखीरा बरामद होने वाली जगह खुद पहुँचे एसपी

मधेपुरा में एसपी के निर्देश पर मंगलवार को शहर के जयपालपट्टी मुहल्ला में एक शराब माफिया के घर गुप्त सूचना पर जमीन खोद कर विदेशी शराब का जखीरा बरामद होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. बुधवार को एक बार फिर खुद  एसपी ने उस घर की जांच की है. पुलिस को आशंका है कि शराब माफिया ने घर के अन्य कमरों में शराब छुपाकर रखा है. एसपी द्वारा इस कार्रवाई से शराब माफिया में पुलिस का खौफ है.

मालूम हो कि शहर के वार्ड नंबर 14 जयपालपट्टी मुहल्ला में पुलिस ने अवैध शराब कारोबारी दीपक पासवान और पप्पू पासवान के घर से जमीन खुदाई कर 21 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया. शराब माफिया के घर के अंदर जमीन में गाड़कर रखे  शराब ने पुलिस को काफी चौंका दिया है. वैसे कहावत है कि शराब माफिया तू डाल डाल पुलिस पात पात.

शराब माफिया अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है लेकिन एसपी शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में जुट गए हैं. इसी कार्रवाई के तहत बुधवार को एसपी राजेश कुमार ने घटनास्थल पर पहुंच कर शराब कारोबारी के निर्माणाधीन मकान की सघन जांच की. इस दौरान एसपी ने घर के तमाम कमरे खुलवाए और हर कमरे की बारीकी से जांच किया. वैसे पुलिस को आशंका थी कि शराब कारोबारी अन्य जगह शराब छुपाकर रखा है. वैसे जांच में सफलता तो नहीं मिली लेकिन एसपी को शराब कारोबार का एक लम्बा कच्चा चिट्ठा का पता चला है.

सूत्र की माने तो पुलिस ने आरोपी शराब माफिया का शराब बंदी से पहले और आज के तारीख मे अर्जित सम्पति से लेकर तमाम चीजों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है. ऐसे मे शराब कारोबारी की मुश्किल बढ़ना तय माना जा रहा है.

सूत्र की माने तो उक्त कारोबारी ने शराब के अवैध कारोबार से अकूत सम्पति अर्जित किया है, ऐसा पुलिस महकमे में चर्चा है. इस पूरे मामले को खुद एसपी श्री कुमार देख रहे हैं.

एसपी ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए बरामद शराब कहां और किस मार्ग से तथा इस कारोबार में कौन-कौन लोग शामिल हैं और लाये गये शराब का खेप जिले में कहां कहाँ भेजा जाता था, उस सूचना को जुटा रही है. ऐसा तय माना जा रहा है कि शराब कारोबारी से जुड़े अन्य शराब कारोबारी पर गाज गिरना सम्भव है.

एसपी ने कमांडो को फरार शराब माफिया को हर हाल में गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है. इस बात की पुष्टि होते ही कमांडो विपिन के नेतृत्व में मंगलवार की पूरी रात शराब कारोबारी की गिरफ्तारी के लिए कई सम्भावित ठिकाने पर छापामारी की लेकिन सफलता नहीं मिली. पुलिस का मानना है कि गिरफ्तारी के बाद धंधे का राज सामने आ जाएगा.

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया पता चला कि शराब कारोबारी अवैध शराब कारोबार से काफी सम्पति अर्जित किया है. इस मामले की जांच की जायेगी और अगर जांच में सत्य पाया गया तो उसकी सारी संपत्ति अपराध कानून के तहत  जब्त किया जायेगा.

शराब कारोबारी के घर जांच करने पंहुचे एसपी के साथ कमांडो हेड विपीन कुमार आदि थे. पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में खलबली मच गई है.

जमीन खोद कर विदेशी शराब का जखीरा बरामद होने वाली जगह खुद पहुँचे एसपी जमीन खोद कर विदेशी शराब का जखीरा बरामद होने वाली जगह खुद पहुँचे एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.