आयेंगे पटना के मशहूर कलाकार: बहुचर्चित बलिया कृषि मेला होगा 19 को प्रारंभ

मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के कुरसंडी पंचायत अंतर्गत बलिया गांव स्थित मध्य विद्यालय बलिया मैदान में सन 1978 से हर वर्ष बसंत पंचमी के मौके पर आयोजित होने वाली दो दिवसीय कृषि-यांत्रिकरण सह उपादान मेला इस बार कोविड की वजह से 19 फरवरी को शुरू होगा.

मंगलवार को जिला कृषि पदाधिकारी ने मेला स्थल का निरीक्षण किया. ज्ञात हो कि इस मेले का इलाके में अलग पहचान है. मेला में कई बड़े-बड़े नेता व मंत्री शिरकत करते हैं. इसके साथ ही रात्रि में दो दिनों तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होता है. इसी क्रम में बलिया में मेला स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे आत्मा परियोजना निदेशक सह जिला कृषि पदाधिकारी राजन बालन ने बताया कि इस बार मेला 19 फरवरी व 20 फरवरी को लगाया जाएगा, जिसका विधिवत उद्घाटन मधेपुरा के जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा के द्वारा किया जाएगा. इस मेला में कृषि से संबंधित कई उपकरण के स्टॉल व किसानों के द्वारा अपने क्षेत्र व बगीचों में उपजाए गए फसलों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी.

इधर मेला समिति के सदस्यों ने बताया कि 19 फरवरी व 20 फरवरी की रात्रि में पटना के मशहूर कलाकारों के द्वारा जागरण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा.

कृषि पदाधिकारी के निरीक्षण करने के दौरान मौके पर पूर्व प्रमुख जयप्रकाश सिंह, पंचायत के मुखिया कुंदन सिंह, समिति अंशु सिंह, आयोजन समिति के अध्यक्ष राजाराम मेहता, चंदेश्वरी राम, पिंकेश कुमार, अशोक प्रसाद, जयंत कुमार, नीतीश कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.




आयेंगे पटना के मशहूर कलाकार: बहुचर्चित बलिया कृषि मेला होगा 19 को प्रारंभ आयेंगे पटना के मशहूर कलाकार: बहुचर्चित बलिया कृषि मेला होगा 19 को प्रारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.