स्कूल भवन को तोड़े जाने के विरोध में बच्चों ने किया बेंगापुल जाम

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 में स्थित गुरुकुल विद्यापीठ के छात्र छात्राओं ने आज दिन के 10:00 बजे बेंगापुल पहुंचकर बेंगापुल जाम कर दिया, हाथों में तख्ती लिए हुए बच्चों ने कहना शुरू किया कि हमारा स्कूल हमें वापस करो

वहीं मौके पर मौजूद स्कूल के निदेशक सुधांशु कुमार ने कहा कि हम पिछले कई वर्षों से गोल बाजार में किराए पर जगह लेकर विद्यालय चला रहे थे. इसी बीच जमीन मालिक द्वारा बिना किसी सूचना के ही पिछले दिनों क्रिसमस डे को और रविवार होने के कारण विद्यालय के भवन को तोड़ ताड़ कर खत्म कर दिया. इसके कारण हम लोग आज सड़क पर बच्चों के साथ बैठे हैं. मौके पर पुलिस प्रशासन ने पहुंचकर जाम खुलवाया और थानाध्यक्ष से मामले में दखल देने की बात बताई तब जाकर बच्चे हटे और आवागमन चालू हो सका.

इधर उक्त मामले में जमीन मालिक प्रणय साह ने बताया कि भवन काफी पुराना और जर्जर हो चुका था और 2019 से ही हम उसे खाली कर देने के लिए बार-बार आग्रह कर रहे थे, क्योंकि छोटे-छोटे बच्चे पढ़ते हैं कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था और स्कूल के प्रधान और निदेशक द्वारा उसे खाली नहीं किया जा रहा था. जर्जर विद्यालय भवन कभी भी गिर सकता था, इसलिए उसे ध्वस्त किया गया है. उस पर नए सिरे से निर्माण कार्य करना था.

मामले में थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार  ने बताया कि अभी तक विद्यालय प्रबंधन द्वारा ऐसे ही विद्यालय गिराए जाने की बात कही गई है. आवेदन आने के उपरांत जांच कर कार्रवाई की जाएगी.


स्कूल भवन को तोड़े जाने के विरोध में बच्चों ने किया बेंगापुल जाम स्कूल भवन को तोड़े जाने के विरोध में बच्चों ने किया बेंगापुल जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.