उलझा मामला: बड़गांव पंचायत में चुनाव से 1 दिन पूर्व हुए चुनावी संघर्ष में चली गोलीबारी में एक और की मौत

रतवारा ओपी क्षेत्र के बड़गांव पंचायत में चुनाव से 1 दिन पूर्व हुए चुनावी संघर्ष तू-तू मैं-मैं से गोलीबारी तक पहुंच गया, जिसमें सैकड़ों राउंड गोली चलने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा दी गई है.

इस गोलीबारी में घटनास्थल पर ही एक युवक की मौत हो गई और इसमें एक 62 वर्षीय नथुनी शर्मा एवं एक 16 वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसे उनके परिजनों के द्वारा इलाज के लिए बाहर प्राइवेट क्लीनिक में ले जाया गया था. इसी दौरान मंगलवार को सहरसा स्थित एक निजी नर्सिंग होम में गंभीर रूप से जख्मी 62 वर्षीय नथुनी शर्मा की मौत इलाज के दौरान हो गई. 

वहीं मौत से पूर्व 13 दिसंबर को इलाज के दौरान ही पुलिस पदाधिकारी को दिए फर्द बयान में मृतक नथुनी शर्मा ने बताया था कि 11 दिसंबर को गांव में स्थित नाथ बाबा स्थान पर भगैत करके अपने घर जाते समय करीब 11 बजे अपने गांव के रोड पर पहुंचा तो सामने बिजली की रोशनी में देखा कि मेरे ही गांव के रणविजय मंडल, मनखुश मंडल, सर्वोदय मंडल, अरविंद मंडल, गागर मंडल, भूषण मंडल, अंकित मंडल, छट्टु मंडल, विपिन मंडल, गौतम मंडल, शांति देवी सभी बड़गांव निवासी एवं 30 से 40 अज्ञात व्यक्ति थे. जिसमें से रणविजय मंडल ने बोला कि यह वीरेंद्र सिंह का आदमी है इसे मनखुश गोली मार दो. यह बात सुनकर मैं पीछे मुड़ कर भागने लगा तो पीछे मेरे कमर के ऊपर बाएं तरफ गोली लगने से जख्मी होकर गिर गया. मैं बचाओ बचाओ चिल्लाया तो हल्ला सुनकर गांव के लोग आए और मुझे इलाज हेतु पीएचसी उदाकिशुनगंज ले गए. वहां से डॉक्टर साहब बेहतर इलाज हेतु रेफर कर दिए तो मुझे सहरसा इलाज हेतु लाया गया. जहां पर मेला इलाज चल रहा है. 

सदर थाना के द्वारा फर्द बयान के भेजे गए कॉपी पर आलमनगर थाना में पूर्व मुखिया एवं मुखिया प्रत्याशी शांति देवी के अलावे 12 लोगों पर 14 दिसंबर को मुकदमा दर्ज किया गया. वहीं 14 दिसंबर की संध्या नथुनी शर्मा की मौत इलाज के दौरान होने से पूरे गांव में भय का माहौल व्याप्त हो गया. मृतक का शव पहुंचते ही परिजनों के विलाप से आसपास के लोगों की आंखें नम हो गई. मृतक समाज में सीधी सादी जिंदगी यापन करने के साथ-साथ लोगों के यहां भगैत में भाग लेकर अपना जीवन यापन करते थे. ऐसे लोगों की निर्मम हत्या से बड़गांव पंचायत के अलावे क्षेत्र के आसपास के गांव में भी घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है. 

ज्ञात हो कि 12 दिसंबर को युवक बृजमोहन मंडल के मौत को लेकर परिजनों के द्वारा दिए गए आवेदन में यह बताया गया था कि नथुनी शर्मा एवं अन्य साथी गांव के ही एक व्यक्ति के दरवाजे पर आग सेक रहे थे. जिस दौरान उन पर जानलेवा हमला हुआ, परंतु नथुनी शर्मा के फर्द बयान के बाद से पूरा मामला शंका की दृष्टि में आ गया. वहीं ग्रामीणों के द्वारा मामले की उच्चस्तरीय जांच एवं दोषी को सजा के साथ-साथ निर्दोषों को राहत देने की बात कहा जा रहा है. घटना के बाद से ही बड़गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है. जिससे आम लोगों ने राहत की सांस ली है.

(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
उलझा मामला: बड़गांव पंचायत में चुनाव से 1 दिन पूर्व हुए चुनावी संघर्ष में चली गोलीबारी में एक और की मौत उलझा मामला: बड़गांव पंचायत में चुनाव से 1 दिन पूर्व हुए चुनावी संघर्ष में चली गोलीबारी में एक और की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.