पुलिसिया कार्यशैली की निंदा: पत्रकारों ने आपात बैठक कर डीएम-एसपी से की कार्रवाई की मांग

मधेपुरा/ जिला मुख्यालय स्थित प्रेस क्लब में आज पत्रकारों ने पिछले दिन नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के कोसी प्रमंडल अध्यक्ष सह जी न्यूज़ मधेपुरा प्रभारी के घर गैरकानूनी तरीके से हुए छापेमारी के विरोध में आपात बैठक बुलाया जिसमे समूचे जिले भर के पत्रकार शामिल हुए और सभी ने एक सुर में इस कुकृत्य की निंदा किया.

नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष सुलेंद्र की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में कोसी प्रमंडल अध्यक्ष सह जिला संवाददाता जी न्यूज़ शंकर कुमार ने आपबीती बताया. बैठक को संबोधित करते हुए पत्रकार संजय परमार ने कहा कि पुलिस द्वारा ये गैरकानूनी तरीके से छापेमारी किया गया है जिले के सभी पत्रकारों को एक मंच पर आकर मुखरता से विरोध करना चाहिए. संगठन के जिला उपाध्यक्ष पत्रकार राजीव सिंह ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होना चाहिए.

एसोसिएशन के कोसी प्रमंडल के मीडिया प्रभारी रविकांत कुमार ने कहा कि पत्रकारों को प्रशासन ने डराने का प्रयास किया है. पुलिस हर नियम को ताक पर रखकर छापेमारी किया है जो गलत है. कहा ये बर्दाश्त नही किया जायेगा. अगर एसपी दोषी पर कार्रवाई नही करते है तो आन्दोलन का आगाज किया जायेगा. 

संगठन के मधेपुरा संरक्षक तुरबसु ने पुलिस के द्वारा किये गये इस कुकृत्य का विरोध किया और पुलिस द्वारा गैरकानूनी तरीके किये गये छापेमारी को दुर्भावना से ग्रसित होकर इस तरह के कृत्य को अंजाम दिए जाने की बात कही. उन्होंने कहा पत्रकार का काम न्यूज़ लिखना है अगर पुलिस इस तरह पत्रकारों को टारगेट करेगी तो ये चौथे स्तम्भ पर खतरा है.

संरक्षक डी एन साहा ने कहा कि पुलिस ने पत्रकार के घर गैरकानूनी तरीके से छापेमारी किया जो बिलकुल गलत है. पुलिस को अगर सूचना थी कि यहाँ शराब की खेप है तो रात भर घर का रेकी कर लेना था. महिला पुलिस उसके साथ नही थी कम से महिला पुलिस को साथ ले लेना था. पुलिस ने जिस तरीके से छापेमारी किया वो क़ानूनी रूप से गलत है. पुलिस को ये अधिकार नही है कि किसी प्रतिष्ठित आदमी के इज्जत को धूमिल करें. 

बाद में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल डीएम और एसपी से मिल एक ज्ञापन सौंपा और छापेमारी में कानून का पालन नही करने वाले पुलिसकर्मी पर कार्रवाई का मांग किया है.इस सम्बन्ध में डीएम और एसपी ने भी आश्वासन दिया है कि जांच कर कार्रवाई की जाएगी. 

मौके पर विजय कुमार, बबली कुमार,मानस चन्द्र सेतु, संजय कुमार, मेराज आलम, मो शहनबाज, मोतिउर रहमान, राजीव कुमार, रामपुकार कुमार, रुपेश कुमार, रमण कुमार, मनीष कुमार, रजनीश सिंह आदि मौजूद थे.

(नि. सं.)


पुलिसिया कार्यशैली की निंदा: पत्रकारों ने आपात बैठक कर डीएम-एसपी से की कार्रवाई की मांग पुलिसिया कार्यशैली की निंदा: पत्रकारों ने आपात बैठक कर डीएम-एसपी से की कार्रवाई की मांग  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.