बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के 12वें स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, बच्चों ने अभिभावकों एवं दर्शकों का मन मोहा

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने अपना 12वां स्थापना दिवस कार्यक्रम भव्य तरीके से मनाया. मधेपुरा जिले के निजी विद्यालयों में से बेहद अहम मुरलीगंज के काशीपुर वार्ड नंबर 1 स्थित बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ने 12वीं स्थापना दिवस कार्यक्रम 25 दिसंबर को मनाया. विद्यालय प्रांगण में छात्र-छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए.

छात्रों द्वारा ही मंच संचालन का काम किया गया, जिसमें आदित्य और तमन्ना मुद्रा ने बेहतरीन तरीके से मंच संचालन का काम किया.

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में मुरलीगंज नगर पंचायत के डॉ मनोज कुमार, बीएन मंडल विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो डॉ अनंत कुमार यादव, मधेपुरा टाइम्स के राकेश कुमार सिंह, सुशील कुमार शांडिल्य, जितेंद्र कुमार सिन्हा, नवीन कुमार, मिथुन मृणाल, सज्जन देव, उदय करण, चिरामणि यादव, राजू खान, प्रमोद कुमार, राजेश कुमार ने मुख्य रूप से दीप प्रज्वलित कर स्थापना दिवस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया. वहीं मौके पर विद्यालय के निदेशक द्वारा मुख्य अतिथि एवं प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष को बुके देकर सम्मानित किया गया.

विद्यालय के मैदान में छात्र छात्रा अभिभावक एवं अतिथियों से भरे पड़े थे.

मौके पर विद्यालय परिवार की ओर से अतिथियों एवं अभिभावकों को विद्यालय की प्राचार्या डॉक्टर मौसम सिंह ने संबोधित करते हुए स्वागत किया. अभिभावक एवं छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल को लेकर विद्यालय का पठन-पाठन बाधित हुआ था. फिर हम नए जोश के साथ विद्यालय के पठन-पाठन का संचालन सुचारू रूप से कर रहे हैं. वहीं स्कूल के निदेशक मानव कुमार सिंह ने स्कूल की बुनियादी सुविधाओं के विकास एवं छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए पठन-पाठन को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि इस दिशा में अब नए सिरे से हम प्रयास कर रहे हैं, छात्र स्कूल अवश्य आएं.

स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा एक से एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए. सर्वप्रथम बच्चों द्वारा गणेश वंदना से कार्यक्रम का प्रारंभ किया गया. जिसमें मयंक, आर्यन राज, अंकित अग्रवाल, अभिनव, ब्रज राज, चंद किशोर, विशाल, साकेत, मुस्कान, कुणाल, राजीव, सुमित आदि ने हिस्सा लिया.

प्रभु यीशु के जन्म दिवस पर नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा क्रिसमस संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. जिसमें दुर्गा, आकृति, वैष्णवी, आराध्या, सिद्धि जैसवाल, उन्नति, आदित्य आदि ने हिस्सा लिया. वहीं सीनियर क्लास के छात्रों द्वारा हरियाणवी भाषा में प्रेम उद्गार से सजी गीत बावन गज का दामन पर मटक के चलूंगी की सुंदर प्रस्तुति दी गई. सीनियर क्लास के छात्रों द्वारा बेटी और पिता के दर्द का सुंदर नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत किया गया. वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने केक काटकर स्कूल का स्थापना दिवस मनाया, जिसमें स्कूल के निदेशक मानव कुमार सिंह, उप निदेशक गौरव कुमार एवं प्राचार्या डॉक्टर मौसम सिंह छोटे-छोटे बच्चों के साथ मंच पर मौजूद थी.

वहीं कार्यक्रम के दूसरे चरण में उद्घोषक के रूप में दिव्यांशु कुमार और पायल कुमारी ने भूमिका निभाई. बच्चों द्वारा मैथिली गीत की प्रस्तुति दी गई, जिसमें सौम्या, आराध्या, नेहा, आर्य, जीतू, इशिका, प्राची, अनुपम, लवली, अपर्णा, वैष्णवी, आकांक्षा ने हिस्सा लिया. बच्चों द्वारा एक से एक रंगारंग गीत एवं नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत किया गया. वहीं कोरोना को लेकर बच्चों ने सुंदर तरीके से नाट्य रूपांतरण किया. जिसमें कोरोना वैक्सीन लेने से लेकर, आ रहे कोरोनावायरस के नए वेरिएंट तक का प्रस्तुतीकरण किया गया.

स्कूल के निदेशक डॉक्टर मानव कुमार सिंह ने घोषणा की कि हम प्रतिवर्ष विद्यालय परिवार द्वारा तय किया जाता है कि ऐसे बच्चों को पठन-पाठन के लिए विद्यालय से जुड़े हैं जिनके माता-पिता नहीं हैं. जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है, वैसे बच्चों को विद्यालय अन्य प्रतिष्ठानों के सहयोग से हर वर्ष पठन-पाठन का भार वहन करता है. ऐसे में इस वर्ष भी सुमित केक स्टॉल ने ऐसे बच्चों के पढ़ाई का खर्च दसवीं क्लास तक उठाने की अपनी सहभागिता निभाई है. जिसमें उन्होंने मंच से घोषणा की कि प्रभात खबर के मुरलीगंज प्रखंड के जीतापुर के संवाददाता स्वर्गीय पिंटू भगत के पुत्र दिव्यांशु विद्यालय परिवार द्वारा गोद लिया गया है और उसके हॉस्टल में रहकर पढ़ाई की सारी जिम्मेदारी सुमित केक स्टॉल द्वारा वहन करने का बीड़ा उठाया गया.

कार्यक्रम में मंच से ही स्कूल के निदेशक ने घोषणा की कि मधेपुरा जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से ऐसे अनाथ बच्चों के किताब कॉपी और स्कूल ड्रेस का खर्च वहन करने की घोषणा संघ के अध्यक्ष द्वारा की गई है. यह एक सराहनीय प्रयास है. हम हमेशा ऐसे बच्चों को गोद लेकर उसके पठन-पाठन की दिशा में प्रयास करते हैं. समाज से हम अपेक्षा करते हैं कि ऐसे बच्चों की पढ़ाई में अपनी थोड़ी सहभागिता अवश्य दिखाएं. मौके पर विद्यालय परिवार के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी मौजूद थे.

बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के 12वें स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, बच्चों ने अभिभावकों एवं दर्शकों का मन मोहा बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के 12वें स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम, बच्चों ने अभिभावकों एवं दर्शकों का मन मोहा Reviewed by Rakesh Singh on December 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.