मनाया गया धूम -धाम से ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन का दूसरा स्थापना दिवस

आज मधेपुरा में ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय के सभा भवन में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन का दूसरा स्थापना दिवस बड़े ही धूम -धाम से मनाया गया, जिसकी अध्यक्षता विश्विद्यालय अध्यक्ष सौरभ कुमार ने किया

कार्यक्रम का उद्धघाटन के० पी० कॉलेज मुरलीगंज प्राचार्य डॉ० जवाहर पासवान, शंभु शरण भारतीय, पंकज यादव, डॉ० अमलेश कुमार, डॉ० सुभाष पासवान, मुकेश कुमार, ब्रजेश कुमार, डॉ० ललन प्रकाश सहनी के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

मधेपुरा के विद्वान वक्ताओं के द्वारा कार्यक्रम में भारत में निजीकरण के खतरे पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें सभी अतिथियों के द्वारा अपना-अपना विचार रखा गया.

कार्यक्रम में मौजूद डॉ० जवाहर पासवान ने कहा कि आज हम ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन परिवार को शुभकामनाएं देते हैं कि इन्होंने बहुत ही कम समय में समाज में आज अपनी एक अलग पहचान बनाई है और इनलोगों के द्वारा जो लगातार-छात्र हित, समाजहित, व खास करके रक्तदान का जो बीड़ा उठाया है वो काफी काबिले तारीफ है. आज का जो संगोष्ठी का विषय है "भारत में निजीकरण के खतरे" काफी सराहनीय विषय इनलोगों ने रखा है. आज जो देश की ज्वलंत मुद्दा है उससे इनलोगों ने सभी को रूबरू कराने का काम किया है वो काबिले तारीफ है.

मुख्य अतिथि शंभु शरण भारतीय ने कहा कि आज देश खतरे में है. इसको बचाने के लिए ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के जैसे हजारों संगठनों की जरूरत है. हम कामना करेंगे कि आगे चलकर यह यूनियन जैसे आज अपना  दूसरा स्थापना दिवस मना रहा है, आगे चलकर अपना 100वां स्थापना दिवस भी मनाये यही कामना करता हूं.

युवा समाज सेवी पंकज यादव व डॉ० अमलेश कुमार ने कहा कि आज के युवाओं को भारत में निजीकरण के खतरे के बारे में गहन चिंतन करने की जरूरत है और आज हम इसी मंच से घोषणा करते हैं कि आपलोग करिए तैयारी हम आपलोगों को अपने खर्चे से इस समाज के लिए लंबी लड़ाई लड़ने के लिए प्रशिक्षण देंगे.

यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी ने कहा कि आज हमारा संगठन अपना दूसरा स्थापना दिवस मना रहा हम भगवान से कामना करेंगे कि हमारा संगठन हम रहे चाहे न रहे लेकिन आगे चलकर अपना 100वां स्थापना दिवस भी जरूर मनाये और आज आपलोगों ने इतने कम समय में हमें और हमारे संगठन को जो प्यार महोब्बत दिया है वो हमलोगों को समाजहित, छात्र हित में काम करने की ऊर्जा प्रदान करती है. लगातर हमलोग आगे भी इसी तरह आपलोगों की सेवा करते रहेंगे.

यूनियन के संस्थापक सदस्य सह राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश जायसवाल व संस्थापक सदस्य सह प्रधान महासचिव ई० अमोद आनंद ने कहा कि आज जब से हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं. ई० मुरारी लागातर हर हमेशा तत्परता के साथ हमलोगों को आगे लेकर चल रहे हैं. हमलोग लगातार हर क्षेत्र में सभी जगह समूचे देश को लोगों की आवाज बनकर सेवा में लगे रहते हैं और आपलोगों का स्नेह, प्यार और आशीर्वाद इसी तरह मिलता रहेगा तो हमलोग इस संगठन को ओर ऊँचाई पर ले जाने का काम करेंगे.

कार्यक्रम में सभी सम्मानित अतिथियों के द्वारा मधेपुरा के पत्रकारों को ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन की तरफ से सम्मानित किया गया और जीनियस टीचिंग पॉइंट के दो जांबाज छात्र को भी सम्मानित किया गया है.

कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने अपनी महत्वपूर्ण सुझाव दिया. कोशी के मशहूर गजल गायक रौशन कुमार व डॉ० सुरेश कुमार शशि के द्वारा कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक गजल प्रस्तुत किया गया. सभी कलाकारों को भी संगठन की ओर से सम्मानित किया गया. संगठन के जितने भी रक्तदाता मौजूद थे उन्हें भी संगठन की ओर से सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में मौजूद पृथ्वीराज यदुवंशी ने अपने  शायरी वाली आवाज से लोगों का मन मोह लिया. वहीं कार्यक्रम में मंच संचालन मंदीप कुमार ने किया.

कार्यक्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष ई० अंशु यादव, रवि कुमार, राजा यदुवंशी, विवेक कुमार, ओम यदुवंशी, शैलेंद्र कुमार, पुष्पक कुमार, अजित कुमार, दीपेश कुमार, गौतम कुमार, हिमांशु कुमार, अनीश, आलोक, शुभाष, शिवशक्ति, दुर्गा, मनीष कुमार, आशीष ,सतीश आदि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे.


मनाया गया धूम -धाम से ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन का दूसरा स्थापना दिवस मनाया गया धूम -धाम से ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन का दूसरा स्थापना दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.