मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का 97वां जन्म दिवस सुशासन दिवस के रूप में

आज दिनांक 25.12.2021 को भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में भाजपा के मार्गदर्शक, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई का 97वां जन्म दिवस सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया.

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने किया. इसके उपरांत अपने महामना श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई के तैल चित्र पर सभी उपस्थित लोगों के द्वारा माल्यार्पण, पुष्पांजलि किया गया. स्वदेश कुमार ने कहा कि माननीय बाजपेई देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सर्वमान्य नेता थे. इन्होंने अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जो सोच थी उसे धरातल पर उतारने के लिए इन्होंने कई लाभकारी योजनाओं का शुभारंभ किया. जिससे देश के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ सहज रूप से पहुंच सके. अभी वर्तमान सरकार में जितनी योजनाएं चल रही है, वह सभी योजनाएं अपने अटल जी के द्वारा ही चलाई गई थी. 

योजनाओं को तीव्र गति प्रदान करने में वर्तमान प्रधानमंत्री मोदी की अहम भूमिका रही है. सभी योजनाओं को शत प्रतिशत धरातल पर उतारा जा रहा है और अपने देश के गरीब नौजवान महिलाओं के हितकारी कार्य निरंतर गति के साथ चल रहा है. साथ ही साथ देश की सुरक्षा के लिए भी कड़ा से कड़ा कदम उठाया जा रहा है. इससे विदेशों में भी भारत का मान सम्मान विदेशों में भी बढ़ रहा है. 

उक्त मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ विजय कुमार विमल एवं डॉ अरविंद कुमार अकेला ने भी अटल जी के जीवनी पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला. साथ ही विधि प्रकोष्ठ जिला संयोजक ओम प्रकाश ने भी अटल जी के द्वारा रचित कविताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी कविताओं में इतनी शक्ति है कि पत्थरों में भी जान फूंक देती है.

मौके पर उपस्थित लोगों ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किये. उक्त अवसर पर जिला महामंत्री जटाशंकर कुमार, क्रीड़ा प्रकोष्ठ जिला संयोजक राजीव यादव, जिला कार्यसमिति सदस्य गुलजार कुमार बंटी, महादलित प्रकोष्ठ जिला संयोजक अरुण ऋषिदेव, नगर अध्यक्ष अंकेश गोप सहित अनेकों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.




मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का 97वां जन्म दिवस सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का 97वां जन्म दिवस सुशासन दिवस के रूप में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.