पंचायत चुनाव परिणाम में कई दिग्गजों ने मुँह की खाई, जीत का सेहरा वाले मना रहे जश्न

मधेपुरा सदर प्रखंड में हुए दूसरे चरण के पंचायत चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा में आज सुबह लगभग आठ बजे से शुरू हुई. मतगणना आरम्भ होने से पहले मतगणना अभिकर्ता को केंद्र में प्रवेश कराया गया. बता दें कि यह मतगणना 29 सितम्बर को मधेपुरा प्रखंड के 17 पंचायतों के 450 पदों के लिए हो रही है.


मतगणना का कार्य लगभग तरीके से ही शुरू हुआ पर एक बार बीच में मतगणना केंद्र पर पब्लिक और पुलिस में तनाव भी दिखा. बताया गया कि मतगणना केंद्र के बाहर प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ को हटाने के दौरान पुलिस के साथ हुई झड़प. भीड़ में शामिल लोगों ने पुलिस पर फेंका हेलमेट और चप्पल, बाद में मौके वारदत पर पहुंचे एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने करवाया मामला शांत. बताया गया कि जीते हुए प्रत्याशियों के इंतजार में खड़े आक्रोशित लोगों ने घटना को अंजाम दिया था. जो भी हो, कई पंचायत के कई पदों के परिणाम भी इस बीच आते गये और जश्न और गम का दौर भी चलता रहा. 


इस बार के परिणाम ने एक बार दिखा दिया कि काम न करने वालों को मतदाता बाहर का रास्ता दिखा देती है जैसा कि कई दिग्गज को भी इस बार हार का मुँह देखना पड़ा. वहीँ कई नए लोगों पर भी जनता ने भरोसा दिखाया है. जबकि कुछ पुराने को भी काम की वजह से इस बार फिर जगह मिल गई.


आइये एक नजर डालते हैं आज परिणाम घोषित हुए कुछ प्रमुख विजेता और हारे हुए प्रत्याशी पर: 


मानिकपुर से मुखिया पद के लिए अदिति रानी (पति ई० भवेश यादव, पूर्व मुखिया) चुनाव जीते. मधुवन पंचायत से फिर जीते मुखिया पद पर पवन कुमार, इनके प्रतिद्वंदी रहे अमरदीप कुमार रिंकू. सुखासन से मुखिया पद के लिए बौआ सिंह जीते, प्रतिद्वन्दी कमरू सिंह रहे. मदनपुर से मुखिया पद के लिए रेखा देवी पति अमरेंद्र कुमार 519 मतों से जीते, प्रतिद्वन्दी रहे सुनीता देवी पति प्रदीप कुमार.


उधर बराही पंचायत से डॉ रविशंकर कुमार की पत्नी गुंजन देवी हुई मुखिया निर्वाचित. गुंजन देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी प्रत्याशी नागमणि को किया पराजित. परिवर्तन की लहर में यहाँ निवर्तमान मुखिया राजकिशोर यादव तीसरे स्थान पर. खोपैती से पिंकी देवी मुखिया के लिए जीती. नंदनी राम साहूगढ़ 01 से मुखिया पद के लिए जीते. साहुगढ़ वार्ड नं. 02 से जीते मुकेश  कुमार. मठाही से नवीन कुमार मुखिया पद से जीते, उन्होंने प्रतिद्वन्दी देवराज अर्श उर्फ़ अजिर बिहारी को पराजित किया. बुधमा भदौल पंचायत से निवर्तमान मुखिया पूनम देवी ने एक बार बाजी मारी. बालम गढ़िया से विजयी हुए युवा मुखिया प्रत्याशी रंजीत कुमार गुप्ता, तीन नम्बर पर रहे निवर्तमान मुखिया अनिल अनल. कई जगहों पर अन्य पदों के लिए मतगणना का कार्य देर शाम के बाद भी चल रहा था.

मुरहो पंचायत में बूथ संख्या 212 पर कम्प्यूटर मेमोरी लॉस हो जाने के कारण परिणाम घोषित नहीं किया जा सका. यहाँ चुनाव आयोग से दिशानिर्देश लिया जाएगा.


इस बीच एक दुखद खबर भी आ गई कि पिता की हार के सदमे से बेटी ने की आत्महत्या, मधेपुरा सदर प्रखंड के बालम गढ़िया पंचायत की घटना, पिता पंचायत समिति पद के लिए लड़े थे चुनाव.


पंचायत चुनाव परिणाम में कई दिग्गजों ने मुँह की खाई, जीत का सेहरा वाले मना रहे जश्न पंचायत चुनाव परिणाम में कई दिग्गजों ने मुँह की खाई, जीत का सेहरा वाले मना रहे जश्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.