अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल की जिला बैठक में एक मुट्ठी अनाज संग्रह योजना पर चर्चा

मधेपुरा में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल की जिला बैठक रविवार को शहर के चित्रगुप्त भवन में आयोजित की गई.


बैठक में संगठन का विस्तार और हिंदू परिवारों से एक मुट्ठी अनाज संग्रह योजना पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय बजरंग दल के अध्यक्ष सौरभ यादव ने कहा कि देश को धर्म और समाज की अखंडता के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य करना पड़ेगा. अपने परिवार, अपने धर्म, अपनी संस्कृति की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है. 


बैठक में एक मुट्ठी अनाज संग्रह योजना पर विस्तार से चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष सौरभ यादव ने कहा कि एक मुट्ठी अनाज योजना के तहत जो हिंदू परिवार इच्छुक होंगे उन्हें एक थैली दिया जाएगा. जिसमें वह परिवार प्रत्येक दिन एक मुट्ठी अनाज जमा करेंगे. जब थैली में अनाज जमा हो जाएगा तो, गरीब हिंदू परिवार को चिन्हित करके उन्हीं के द्वारा पैकेट वितरित करवाया जायेगा. 


बैठक में मौजूद प्रांत सह मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि युवाओं में सामाजिक व समरसता जागृति, वीरता, गौ रक्षा व हिन्दू बहन बेटियों की रक्षा के लिए और राष्ट्रहित के लिए राष्ट्रीय बजरंग दल पूरे भारत व जिले में तेजी से कार्य कर रहा है. 


वहीं इस दौरान संगठन का विस्तार करते हुए सदस्यों को दायित्व सौंपा गया. जिसमें गोपी पंडित को जिला संयुक्त मंत्री अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, विभाष राज को जिला कार्यकारिणी सदस्य, दिनकर जायसवाल को प्रखंड अध्यक्ष राष्ट्रीय बजरंग दल मुरलीगंज और विकास कुमार को प्रखंड अध्यक्ष मधेपुरा का दायित्व सौंपा गया. जबकि मनीष कुमार को नगर अध्यक्ष मधेपुरा, जितेंद्र कुमार को नगर सह मंत्री, बादल उर्फ मुन्ना को पंचायत अध्यक्ष भतखोरा, बाबुल जायसवाल को पंचायत सह मंत्री भतखोरा, गौरप्रीत को पंचायत अध्यक्ष सुखासन का दायित्व सौंपा गया है.


अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल की जिला बैठक में एक मुट्ठी अनाज संग्रह योजना पर चर्चा अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल की जिला बैठक में एक मुट्ठी अनाज संग्रह योजना पर चर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.