लायंस क्लब मुरलीगंज ने मिशनरी ऑफ चैरिटी एवं थाना परिसर में लगाए अर्जुन के पौधे

लायंस क्लब मुरलीगंज के तत्वावधान में शनिवार को मिशनरी ऑफ चैरिटी मुरलीगंज के प्रांगण में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया. मौके पर प्रो. डॉ. अनंत कुमार ने कहा कि वातावरण जिस तरह से प्रदूषित है और जिस तरह से पेड़ पौधों की कटाई हुई है, इससे पृथ्वी को सुरक्षित रखने के लिए पेड़ पौधों को बचाना आवश्यक हो गया है. ज्यादा से ज्यादा संख्या में वृक्षारोपण करने का निर्णय लेते हुए लायंस क्लब के वर्तमान अध्यक्ष प्रो. डॉ. अनंत कुमार एवं टीम ने वृक्षारोपण किया.


उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा जिस तरह आज पेड़ों की अंधाधुंध कटाई, प्लाई निर्माण उद्योग के लिए किया जा रहा है उस अनुपात में क्या वृक्षारोपण हो रहा है या वृक्ष बढ़ रहे हैं ? चिड़ियों के लिए भी बड़ा संकट पैदा हो गया है, उन्हें भोजन नहीं मिल पा रहा है. इस तरह यह निर्णय लिया कि आगे भी इसी तरह के कार्यक्रम को अग्रणी रखेंगे, क्योंकि जिस तरह से कोरोना काल में स्थिति हुआ है, उससे हमें बहुत बड़ी सीख मिली है कि हमने वातावरण के साथ काफी नाइंसाफी की है.


मौके पर सदस्य लायंस क्लब प्रणय कुमार साह ने कहा कि मनुष्य अपने आप को सुपर पावर समझ चुका था लेकिन कोरोना ने ये समझा दिया है, कि एक छोटा सा वायरस जिसे हम आंखों से भी नहीं देख सकते वह धरती के मानव जाति का विनाश कर सकता है. इसी को देखते हुए क्लब ने इस पूरे सत्र में कम से कम विभिन्न संस्थानों में 500 से अधिक वृक्षारोपण का लक्ष्य रखा है.


मौके पर लायंस क्लब मुरलीगंज के अध्यक्ष प्रो. डॉ अनंत कुमार, किशोर कुमार चौधरी उर्फ मुन्ना चौधरी, प्रणय कुमार साह, संजय कुमार, डॉ रुपेश, सुबोध जयसवाल, अनिल भूत, रिशु साह आदि मौजूद थे.


लायंस क्लब मुरलीगंज ने मिशनरी ऑफ चैरिटी एवं थाना परिसर में लगाए अर्जुन के पौधे लायंस क्लब मुरलीगंज ने मिशनरी ऑफ चैरिटी एवं थाना परिसर में लगाए अर्जुन के पौधे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.