हरीश रंजन के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर निकाला कैंडल मार्च

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज के हरीश रंजन जो मुजफ्फरपुर में पतंजलि की दुकान में कैश मैनेजर के रूप में कार्यरत थे, की हत्या किए जाने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई पिता एवं बड़े भाई ने दिग्घी पंचायत के सैकड़ों लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर हरीश रंजन के लिए न्याय की गुहार लगाई.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी गांव के हरीश रंजन की हत्या मुजफ्फरपुर में किए जाने पर, दिग्घी वासियों एवं विभिन्न सामाजिक एवं राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा हरीश रंजन के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुरलीगंज में कैंडल मार्च निकाला. 

गौरतलब हो कि दिग्घी के हरीश रंजन मुजफ्फरपुर के अघोरिया बाजार के साहू मार्केट स्थित पतंजलि आरोग्य केंद्र पर कैश मैनेजर के रूप में पिछले 8 वर्षों से काम किया करता था. हरीश के परिजनों ने आरोप लगाया कि हरीश की हत्या मालिक एवं उसके सगे संबंधियों द्वारा कर दी गई. 

उक्त मामले में परिजनों ने बताया कि बकाए वेतन की राशि मांगने के विवाद के दौरान 6 सितंबर 2021 को हत्या कर दी गई. मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई न करना उनकी कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करती है. पुलिस मामले में शिथिलता बरत रही है और दोषियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है. जिसके विरोध में स्थानीय सामाजिक, राजनीतिक प्रतिनिधियों एवं परिजनों ने मिलकर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए मुरलीगंज कार्तिक चौक से दुर्गा स्थान चौक तक कैंडल मार्च निकाला.

मौके पर मौजूद मृतक हरीश रंजन के बड़े भाई मनीष रंजन ने कहा कि मौत की खबर पाकर जब हम लोग एसकेएमसीएच पहुंचे और पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज के लिए कहा तो उन्होंने एसकेएमसीएच स्थित ओपी प्रभारी के समक्ष बयान दर्ज करवाने को कहा. फिर वहां से केस ट्रांसफर होकर यहां आएगा तब जांच की जाएगी. सदर थानेदार ने बताया कि एसकेएमसीएच के बयान होने के बाद एफआईआर दर्ज कर जांच की जाएगी. अभी तक मामले में सार्थक कार्रवाई पुलिस द्वारा नहीं की जा रही है और मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है.

हरीश रंजन के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर निकाला कैंडल मार्च हरीश रंजन के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर निकाला कैंडल मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.