पुलिस ने बड़ी घटना को किया विफल, हथियार के साथ मधेपुरा शहर से चार अपराधी गिरफ्तार

मधेपुरा सदर थाना पुलिस ने एक बड़ी अपराधिक घटना को समय पूर्व टाल दिया. गुप्त सूचना पर गुरूवार को अपराधिक योजना बनाते चार युवा अपराधी को हथियार के साथ पुलिस ने धड़दबोच लिया जबकि एक अपराधी भागने में सफल रहा।

मिली जानकारी के अनुसार सदर थाना अध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह को एक गुप्त सूचना मिली कि शहर के पुरानी बाजार वार्ड नंबर 4 में राम-रहीम रोड स्थित एक मकान में कुछ अपराधी हथियार के साथ शहर में किसी बड़ी अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए  थानाध्यक्ष ने सूचना का सत्यापन कराया मामला. सत्य पाये पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में कमांडो दस्ता और टेक्नीकल सेल के पुलिस ने सूचना स्थल की घेराबंदी कर छापामारी की। थानाध्यक्ष को पुख्ता जानकारी थी कि अपराधी हथियार से लैश हैं. टीम ने अपराधी की घेराबंदी करते हुए छापामारी की तो अपराधी पुलिस को देखकर भागने लगे. लेकिन पुलिस की घेराबंदी के कारण असफल रहे. पुलिस ने चार अपराधी को धड़दबोच लिया लेकिन इसी बीच एक अपराधी भागने में सफल रहा । पुलिस ने घर के साथ गिरफ्तार अपराधी की तलाशी ली तो एक के पास से एक कट्टा बरामद हुआ. 

गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में पुलिस को बताया कि पुरानी बाजार के मो. मजिद का पुत्र  मो. आसिफ हथियार का सप्लाईकर्ता है. पुलिस ने उनके निशानदेही पर मो• आसिफ के घर छापामारी की तो घर के सारे सदस्य फरार थे. आखिरकार पुलिस ने घर की तलाशी तो एक कार्टन में छुपाकर रखे एक कट्टा को बरामद किया।

थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि चारों अपराधी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है । आशंका है कि गिरफ्तार अपराधी शहर कोई अपराधिक योजना की तैयारी के लिए जमा हुए थे. पुलिस ने उनके मंसूबे पर पानी फेर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तारी के अपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा ।

गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में स्थाई निवासी गम्हरिया थाना के कायस्थ टोला, वर्तमान मे भर्राही ओपी के वर्षा क्लिनिक के पास अजय के मकान में भाड़े पर रह रहे   स्व• संजय यादव के पुत्र आदित्य राज, पुरैनी थाना क्षेत्र के बाला टोल वार्ड नंबर 9 के विनोद कुमार यादव के पुत्र प्रणव कुमार, शहर के मस्जिद चौक वार्ड नंबर 12 के मो• नईम के पुत्र मो• लक्की, शहर के प्रोफेसर कॉलोनी वार्ड नंबर 5 के मो• अकरम के पुत्र मो• अरमान के रूप में पहचान हुई ।

उन्होने बताया कि घटना को लेकर दो अलग अलग मामला दर्ज  किया हैं.  गिरफ्तार चारों को पुलिस अभिरक्षा मे न्यायिक हिरासत में भेजा गया न्यायालय ने चारों को जेल भेज दिया.

छापामारी में थानाध्यक्ष के अलावे स•अ•नि• अनिल कुमार सिंह, शिव कुमार यादव, कमांडो विकाश कुमार, शेर अली, अभय कुमार, टेक्नीकल सेल के धीरेन्द्र कुमार आदि पुलिस बल शामिल थे।


पुलिस ने बड़ी घटना को किया विफल, हथियार के साथ मधेपुरा शहर से चार अपराधी गिरफ्तार पुलिस ने बड़ी घटना को किया विफल, हथियार के साथ मधेपुरा शहर से चार अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.