अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा बहुजनों की दशा पर विचार गोष्ठी का आयोजन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज जयरामपुर स्थित ब्रह्म के प्रांगण में दिन के ग्यारह बजे से अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन के द्वारा वर्तमान में बहुजनों की दशा और दिशा पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. 

विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कहा कि आजादी के चौहत्तर वर्षों के बाद भी बहुजनों की स्थिति में अपेक्षित परिवर्तन नहीं होना दर्शाता है कि कहीं न कहीं अम्बेडकर के विचार से शासक वर्ग दूर हुए हैं. अम्बेडकर के विचारों पर ही चल कर हम बहुजनों की दशा बदल सकते हैं. विचार गोष्ठी में केन्द्र सरकार से मांग की गई कि आगामी जनगणना जाति आधारित हो ताकि बहुजनों की सही दशा की जानकारी हो और इस आधार पर नयी योजनाएं बनाई जा सके और लागू किया जा सके.


विचार गोष्ठी की अध्यक्षता अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन के अध्यक्ष राम कृष्ण मण्डल ने की. विचार गोष्ठी में अन्य लोगों के अलावे अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष कंचन देवी, महासचिव महैश्वरी राम, सचिव सुधीर राम, कोषाध्यक्ष सुभाष चन्द्र राम, प्रेम चन्द पासवान, मोहन पासवान, पंकज पासवान, निरंजन राम, वैद्यनाथ टूड्डू, पार्वती देवी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे. वहीं राम कृष्ण मण्डल, अध्यक्ष, अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन मुरलीगंज आदि भी उपस्थित थे.


अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा बहुजनों की दशा पर विचार गोष्ठी का आयोजन अम्बेडकर वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा बहुजनों की दशा पर विचार गोष्ठी का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.