रोटरी क्लब मधेपुरा द्वारा मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मुफ्त जाँच कर दी दवाइयाँ

रोटरी क्लब मधेपुरा द्वारा मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत तमौट परसा गांव में मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जहाँ सैकड़ों लोगों ने अपने स्वास्थ्य का परीक्षण करवाया वहीं कईयों को पूर्व से ग्रसित बीमारियों के संबंध में बेहतर चिकित्सा के लिए जानकारी उपलब्ध करवाई गई.


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामसुंदर उच्च विद्यालय तमौट परसा के प्रांगण में रोटरी क्लब द्वारा निःशुल्क मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें पंचायत के सभी जरूरतमंदों को मुफ्त जांच कर इलाज की गई. इस शिविर में मधेपुरा के जाने-माने चिकित्सक डॉ आलोक रंजन, डॉ पी. प्रियदर्शनी, डॉ पी. के. मधुकर, प्रमोद कुमार, डॉ दीपक कुमार, डॉ जितेंद्र कुमार, डॉ अमित आनंद, डॉ नीरव निशांत, हरेंद्र कुमार, आनंद कुमार (पैथ), डॉ राकेश उपस्थित थे. 


डॉक्टरों को पूर्व मुखिया दिनेश कुमार दिनकर उर्फ टुनटुन यादव ने गुलदस्ता देकर सम्मानित किया और कहा कि यह बड़ा ही सराहनीय कार्य है. जनसेवा की भावना से डॉक्टर जब गांव के बीच उपस्थित होकर जरूरतमंदों के लिए मेगा शिविर का आयोजन करते हैं तो डॉक्टरों के प्रति इन लोगों के बीच एक सम्मान की भावना जगती है. जो हमेशा ही सरकारी अस्पतालों के इलाज पर निर्भर रहते हैं इनके बीच जब यह बड़े-बड़े डॉक्टर पहुंच कर इनके स्वास्थ्य की जांच करते हैं तो ग्रामीणों के बीच डॉक्टरों को लेकर एक सम्मान की भावना उत्पन्न होती है. 


आज मुख्य रूप से, बीपी, ईसीजी, टीए, हड्डी एवं स्त्री रोग की विभिन्न प्रकार की जांच की गई. चिकित्सक ग्रामीणों की सेवा हेतु उपस्थित हुए और कहा कि ग्रामीण जो बीमारी से ग्रसित हैं वे सभी इस शिविर में आकर डॉक्टर से सलाह लें एवं निःशुल्क इलाज करवाएं. इस शिविर में लगभग 1000 लोगों को हर प्रकार का इलाज मुफ्त में किया गया. शिविर को सफल बनाने हेतु पंचायत के कई सामाजिक कार्यकर्ता भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिए, जिसमें पूर्व मुखिया दिनेश कुमार दिनकर, गजेन्द्र यादव, रितिक सिंह, राजन कुमार, राहुल कुमार आदि समस्त कार्यकर्ता मौजूद थे.

 

Rotary Club News Madhepura 


रोटरी क्लब मधेपुरा द्वारा मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मुफ्त जाँच कर दी दवाइयाँ रोटरी क्लब मधेपुरा द्वारा मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, मुफ्त जाँच कर दी दवाइयाँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.