चौसा थाना परिसर में मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

मधेपुरा जिले के चौसा थाना परिसर में आगामी मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक की गई. बैठक में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सरकारी गाइडलाइन के तहत शांतिपूर्ण वातावरण में मुहर्रम पर्व मनाने का निर्णय लिया गया. बैठक में हिंदू व मुस्लिम दोनों समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया. पदाधिकारियों ने पहले उपस्थित दोनों समुदाय के कई गणमान्य लोगों, राजनीति दल के नेताओं तथा पंचायत व प्रखंड के प्रतिनिधियों से जानकारी हासिल किया.


बैठक में अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि चौसा प्रखंड के लोग शांति प्रिय हैं, जिस प्रकार सभी पर्व दोनों समुदाय के लोग आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाते आये हैं, उसी प्रकार मुहर्रम का पर्व भी शांतिपूर्ण व सौहार्द पूर्वक मनायें. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में कोई भी व्यक्ति नियम का उल्लंघन न करें. किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान न दें, किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत ही थाना को दें. उन्होंने कहा कि नियम का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने को बाध्य होंगे. मुहर्रम के मौके पर डीजे नहीं बजाएं, जुलूस न निकालें, कम संख्या में ही उपस्थित होकर मुहर्रम मनाने की बात कही. साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड-19 का टीका लगवा लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि पर्व के दिन किसी भी तरह के अफवाह से बचें. दूसरे को भी अफवाह में न पड़ने दें. किसी भी तरह की अगर कोई गड़बड़ी की सूचना प्राप्त होती है तो उसकी जानकारी अविलंब थाना को दें.


प्रभारी थानाध्यक्ष रणबीर कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इस बार तजिया जुलूस निकाले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने में आमलोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि विधि व्यवस्था में खलल उत्पन्न करने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोई भी त्योहार शांति और सौहार्द का पैगाम लेकर आती है. हमें इसे मिल-जुलकर मनाना चाहिए. इस दौरान किसी भी तरह का अफवाह नहीं फैलाना चाहिए. शरारती तत्वों के द्वारा कई तरह की अफवाह फैलाई जाती है जिससे बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि त्यौहार को लेकर सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती होगी. किसी भी तरह की गड़बड़ी फैलाने वालों को नहीं बख्शा जाएगा. 


इस मौके पर सहायक अवर निरीक्षक प्रदीप कुमार, राजद महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष सीमा गुप्ता, पूर्व मुखिया सूर्य कुमार पटवे, श्रवण कुमार पासवान, मुहर्रम मेला समिति के अध्यक्ष मनौवर आलम, सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के अध्यक्ष याहिया सिद्दीकी, दुर्गा मेला समिति के अध्यक्ष अनिल मुनका, मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार बंटी, पूर्व उपमुखिया सांई इस्लाम, जदयू नेता अबू सालेह सिद्धकी, पूर्व मुखिया अनवर मनीर, अधिवक्ता मेराज आलम, युवा समाजसेवी संजय यादव, भूपेंद्र पासवान, मनोज राणा, किस्मत अली, राजेश कुमार राजन, अमित कुमार डॉन, सुंदेश्वरी यादव, पूर्व समिति प्रफुल्ल मंडल, उपेंद्र यादव, फूलती शर्मा, पीर मोहम्मद, ग्यास अंसारी, कलीम अंसारी, सतीश प्रसाद सिंह, निजाम अंसारी, मो कुद्दुस, नजाम खां, गोपाल मंडल समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे.



चौसा थाना परिसर में मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित चौसा थाना परिसर में मुहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.