मधेपुरा नगर परिषद्: मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में एकतरफा मतदान, गई कुर्सी

26 वार्डों से बने मधेपुरा नगर परिषद् में आज 22 पार्षदों की उपस्थिति में मुख्य पार्षद सुधा देवी की कुर्सी गिर गई. अविश्वास प्रस्ताव पर आज मतदान होना था पर मुख्य पार्षद समेत चार पार्षद आज मतदान से गायब रहे. बताया गया कि जिनमें वार्ड न. 11 के इसरार अहमद, वार्ड नं. 16 की पार्षद (मुख्य पार्षद) सुधा कुमारी, वार्ड नं. 21 की पार्षद कविता देवी तथा वार्ड नं. 22 के पार्षद गोनर ऋषिदेव थे. बताया गया कि 21 वोट अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में गिरे जबकि एक अवैध घोषित हुआ. इस तरह इस बार चार साल के अधिक से मुख्य पार्षद की कुर्सी पर काबिज रही सुधा कुमारी को मुख्य पार्षद की कुर्सी से हटा दिया गया. अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की प्रक्रिया उप मुख्य पार्षद की अध्यक्षता और नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी की उपस्थिति में संपन्न हुआ.

बताया जा रहा है कि अब अगले मुख्य पार्षद के रूप में निर्मला देवी को चुने जाने की योजना है. निर्मला देवी 2002 से 2006 तक मुख्य पार्षद रही थी.

मतदान के बाद वहां मौजूद पार्षदों ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्य पार्षद के कार्यकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था, कोई काम नहीं हुआ, नगर परिषद् की स्थिति दयनीय हो गई आदि आदि. अब दस महीने में हमलोग कायाकल्प कर देंगे. 

बताते चलें कि इतने आरोप हरबार अविश्वास प्रस्ताव के समय में लगाये जाते रहे हैं, पर यहाँ के कुर्सी का खेल किसी से छुपा नहीं है. वैसे भी मधेपुरा नगर परिषद् से कोई उम्मीद आमलोगों को शायद ही कभी रही हो. यहाँ भी जिन्दा रहना ही विकास है. चारों तरफ टूटे नाले, बर्बाद सड़कें और कचरा नगर परिषद् के 'गौरवमयी इतिहास' की गाथा सुनाते हैं. हाँ, पार्षदों का विकास यहाँ की तय कहानी होती है.

(वि. सं.)

मधेपुरा नगर परिषद्: मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में एकतरफा मतदान, गई कुर्सी मधेपुरा नगर परिषद्: मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में एकतरफा मतदान, गई कुर्सी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.