मधेपुरा सांसद ने रेल मंत्री से मिलकर मधेपुरा-मुरलीगंज के लिए की कई मांगें

मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के सांसद दिनेश चंद्र यादव ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर मुरलीगंज स्टेशन प्लेटफार्म के विकास एवं लंबी दूरी के गाड़ियों के परिचालन बनमनखी जंक्शन से करने की मांग.
बताया गया कि मधेपुरा जिले के सांसद दिनेश चंद्र यादव पिछले दिनों क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान मुरलीगंज पहुंचे, जहां चेंबर ऑफ कॉमर्स मुरलीगंज की ओर से पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर अंतर्गत समस्तीपुर डिवीजन के बनमनखी जंक्शन से लंबी दूरी के ट्रेनों के परिचालन की मांग रखी गई थी.


सांसद दिनेश चंद्र यादव ने यात्रियों की परेशानी एवं चेंबर ऑफ कॉमर्स की मांग को जायज समझते हुए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर मुरलीगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म के ऊंचीकरण, प्लेटफार्म नंबर 2 से मार्केट को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण, राज्यरानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस, जनहित एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों, का परिचालन बनमनखी जंक्शन तक विस्तार करने की मांग को लेकर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मिलकर मुरलीगंज क्षेत्र की जनता की मांग रखी. वहीं मुलाकात कर यहां की यथास्थिति से अवगत कराया. प्लेटफार्म काफी नीचे होने के कारण सीनियर सिटीजन, महिलाओं एवं बच्चों को गाड़ी पर चढ़ने और उतरने में हो रहे परेशानी पर जल्द से जल्द स्थाई निदान हेतु प्लेटफार्म के सूचीकरण की मांग रखी. वहीं उन्होंने रेलवे स्टेशन सहरसा-मधेपुरा-पूर्णिया के बीच दैनिक यात्री को हो रही परेशानी से निजात के लिए 5 जोड़ी पैसेंजर ट्रेन के सुबह से शाम तक परिचालन की मांग रखी.


चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल ने सांसद द्वारा किए गए प्रयासों के लिए उन्हें साधुवाद दिया. वहीं मौके पर उपस्थित उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा ने कहा कि चेंबर ऑफ कॉमर्स की चिर लंबित मांग 2008 के मेगा ब्लॉक एवं कुसहा त्रासदी के बाद जब ट्रेन परिचालन बड़े दिनों के बाद शुरू हुआ तब से चल रही है. जिस पर सांसद द्वारा पहल किया गया है. साधुवाद देने वालों में चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल, उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा, सचिव विनोद बाफना, संयुक्त सचिव सूरज पंसारी, अमित चौधरी, विकास आनंद, सूरज जयसवाल, राजीव जायसवाल, बबलू शर्मा, मनीष विनायक, हनुमान कुमार आदि थे.


 

मधेपुरा सांसद ने रेल मंत्री से मिलकर मधेपुरा-मुरलीगंज के लिए की कई मांगें मधेपुरा सांसद ने रेल मंत्री से मिलकर मधेपुरा-मुरलीगंज के लिए की कई मांगें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.