दो मौतों का मातम: फूफा के अंतिम संस्कार में जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

अनुभवी लोग कहते हैं कि जा घर में एक आफत आई हुई हो तो उस समय अधिक सावधान हो जाने की जरूरत है, वर्ना फिर नई आफत आने में दे नहीं लगती. कुछ ऐसा ही मामला मधेपुरा जिले में हुआ जब एक के अंतिम संस्कार में जा रहे दूसरे व्यक्ति की दुर्घटना में मौत हो गई. एक मातम से लोग अभी उबरे नहीं थे कि दूसरा मातम परिजनों के सहने लायक नहीं है.


मधेपुरा जिला के चौसा थाना अंतर्गत राजकीय उच्च पथ 58 भटगामा ज़ीरो माइल के पास आज  सड़क हादसे में एक व्यक्ति की जहाँ मौत हो गई, वहीं दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भागलपुर भेज दिया गया। रिश्ते में दोनों चचरे भाई हैं। बताया जाता है कि  चौसा प्रखंड के लौआलगान पौरा टोला निवासी मिथुन कुमार वो संतोष कुमार अपने फूफा अयोधि मंडल के निधन पर अंतिम संस्कार में शामिल होने मालपुर मोहनपुर जा रहे थे। इसी क्रम में राजकीय उच्च पथ 58 भटगामा ज़ीरो माइल के पास एक ट्रैक्टर को ओवरटेक करने के दौरान जबरदस्त धक्का लगा। धक्का लगने के बाद मोटरसाइकिल क्षतिग्रस्त हो गया जबकि दोनों गम्भीर रूप से जख्मी हो कर सड़क पर जा गिरे। गम्भीर रूप से जख्मी दोनों व्यक्ति को स्थानीय लोगों के सहयोग से चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञानरंजन ने मिथुन कुमार को मृत घोषित कर दिया।जबकि गम्भीर रूप से जख्मी संतोष कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भागलपुर भेज दिया गया। डॉ ज्ञानरंजन ने बताया कि गम्भीर रूप से घायल संतोष का सर कई जगह फट गया है एवं छाती में चोटे लगी हैं । बेहतर इलाज के उसे हायर सेंटर भागलपुर भेज दिया गया है।


मृतक के भाई कौशल कुमार मंडल ने बताया कि उक्त दोनों युवक रिश्ते में चचेरे भाई हैं। पुर्णिया जिले के रुपौली प्रखंड के मालपुर मोहनपुर में मेरे फूफा अयोधि मंडल का निधन हो गया है। जिनके अंतिम संस्कार में शामिल होने दोनों जा रहे थे। इसी बीच सड़क दुर्घटना हो गई जिसमें मिथुन कुमार की मौत हो गई जबकि संतोष कुमार गम्भीर रूप से जख्मी हो गया।


मृतक मिथुन कुमार के घर मातमी सन्नता पसर गया है। पत्नी डेजी देवी, 6 वर्षीय पुत्र बालवीर कुमार एवं चार वर्षीय पुत्र उज्ज्वल कुमार समेत अन्य परिजनों का रोते रोते हाल बुरा है।


घटना की सूचना मिलते ही चौसा थाना के अवर निरीक्षक सुरेश कुमार पासवान, सहायक अवर निरीक्षक उमेश कुमार चौसा अस्पताल पहुंच कर घटना से रु ब रु हुए। प्रभारी थानाध्यक्ष रणबीर कुमार ने बताया कि  घटना स्थल से मोटरसाइकिल एवं ट्रैक्टर को जब्त कर चौसा थाना लाया। शव को पुलिसिया कब्जा में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया गया। एक साथ दो घरों में मातम से परिजन स्तब्ध हैं.




दो मौतों का मातम: फूफा के अंतिम संस्कार में जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत दो मौतों का मातम: फूफा के अंतिम संस्कार में जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.