विधायक चंद्रहास चौपाल पहुंचे मीरगंज, लोगों ने स्टेट हाईवे 91 और एनएच 107 पर जलजमाव की समस्या से कराया अवगत

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर विधानसभा से राजद विधायक चंद्रहास चौपाल रविवार को मुरलीगंज के मीरगंज चौक पहुंचे, जहां स्थानीय लोगों ने उन्हें रोककर वर्षों से एनएच 107 और एसएच 91 पर जलजमाव की समस्या से अवगत कराते हुए निदान के लिए पहल कर करने का आग्रह किया. वहीं ग्रामीणों ने मांग की कि सड़क के दोनों किनारों पर स्टेट हाईवे और नेशनल हाईवे पर जल निकासी के लिए नाली निर्माण करवाई जाए.


गौरतलब हो कि जिस प्रकार जीतापुर में सड़कों पर जलजमाव की समस्या के लिए सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कर नालियों का निर्माण करवाया गया है, ठीक उसी प्रकार मुरलीगंज बेंगा पुल से लेकर मीरगंज चौक तक नालियों का निर्माण करवाया जाए. नवनिर्मित करके तो 10 दिन भी नहीं चल पाता है और बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो जाता है क्योंकि एनएच 107 और स्टेट हाईवे 91 पर भारी मालवाहक वाहनों का गिट्टी बालू लदे हुए ट्रकों की आवाजाही बहुत ज्यादा संख्या में होती है. 


वर्षों से जलजमाव की समस्या से स्थानीय दुकानदार सहित आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जलजमाव के कारण सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. सड़क पर कमर भर गड्ढे बन गए हैं. प्रतिदिन छोटी-मोटी दुर्घटनाएं घटती रहती है. मोटरसाइकिल चालक जो इस रास्ते से अनभिज्ञ रहते हैं परिवार के साथ गुजरते हुए इस गड्ढे में गिरते हैं और चोटिल होकर अस्पताल पहुंच जाते हैं. 


स्थानीय व्यवसायी अनिल भारती ने बताया कि हल्की सी बारिश में भी सड़क पर घुटनों भर पानी जम जाता है और सड़क पर बने गड्ढे उस पानी में नजर नहीं आते हैं. जिस वजह से लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. इस समस्या को लेकर पथ निर्माण विभाग के आला अधिकारियों एवं एनएच 107 के निर्माण में लगी गैमन इंडिया के पदाधिकारियों से भी कई बार बातचीत हुई है लेकिन समस्या का हल नहीं निकल पाया है. अब तक विभागीय व प्रशासनिक उदासीनता की वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.


वहीं स्थानीय लोगों ने जलजमाव की समस्या से अवगत कराते हुए विधायक चंद्रहास चौपाल से कहा कि स्थाई निदान करने के लिए पदाधिकारियों से बातचीत कर निदान की दिशा में पहल किया जाए. उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा है कि इस मामले को लेकर हम जिला पदाधिकारी से बातचीत कर जल्द ही समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे. अगर जिला पदाधिकारी से समस्या का समाधान नहीं होता है तो इस मामले को हम विधानसभा में भी उठाएंगे क्योंकि यह मीरगंज चौक के जल जमाव बिंदु पर दोनों तरफ की गाड़ियों का भारी दबाव है. यहां आस-पास के कई जिलों के साथ-साथ पड़ोसी देश नेपाल जाने-आने के लिए भी लोग यहां पहुंचते हैं.
मौके पर जिला अध्यक्ष जयकांत यादव, राजद नेता रतन यादव, छात्र नेता नवनीत कुमार, धीरज कुमार, महादेव यादव, पिंटू यादव, पूर्व मुखिया बिट्टू यादव, किस्टू यादव, कृष्णकांत मंजू, रंजीत यादव, मोहम्मद गब्बर, अर्जुन शाह, बबलू शाह, मोहम्मद रईस, दिनेश पासवान सहित अन्य लोग मौजूद थे.

विधायक चंद्रहास चौपाल पहुंचे मीरगंज, लोगों ने स्टेट हाईवे 91 और एनएच 107 पर जलजमाव की समस्या से कराया अवगत विधायक चंद्रहास चौपाल पहुंचे मीरगंज, लोगों ने स्टेट हाईवे 91 और एनएच 107 पर जलजमाव की समस्या से कराया अवगत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.