उत्कृष्ट कार्य के लिए मधेपुरा के एसपी योगेन्द्र कुमार को गृह मंत्रालय ने की सम्मानित करने की घोषणा

उत्कृष्ट कार्य के लिए मधेपुरा के पुलिस कप्तान योगेन्द्र कुमार को गृह मंत्रालय ने सम्मानित करने की घोषणा की है. गृह मंत्रालय ने यह सम्मान दरभंगा जिले के एक स्वर्ण व्यवसायी पुत्र के अपहरण के तीन महीने बाद चार जिले के एसपी सहित सात पुलिस पदाधिकारी के अथक प्रयास के बाद सकुशल बरामद किया था. अपहृत के बरामद होने के दौरान एसपी योगेन्द्र कुमार दरभंगा के एएसपी के पद पर तैनात थे. एसपी को सम्मान मिलने की खबर पर जिले के तमाम पुलिस पदाधिकारियों में हर्ष है और सभी ने एसपी को बधाई दी है.

मालूम हो कि दरभंगा के चर्चित स्वर्ण व्यवसायी पुत्र का अपहरण प्रदेश में काफी सुर्ख़ियों में रहा था. अपहरणकर्ता ने एक करोड़ की फिरौती की मांग की थी. जो कि पुलिस को चुनौती थी. अपहृत की बरामदगी के लिए तत्कालीन दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहित चार जिले के एसपी और दरभंगा के तत्कालीन एएसपी योगेन्द्र कुमार सहित पुलिस बल टीम शामिल किया गया. तीन महीने तक दरभंगा, मुजफ्फरपुर,  बेगुसराय सहित नेपाल, राजस्थान और जयपुर की खाक छानते रहे. आखिरकार मुजफ्फरपुर से अपहरणकर्ता गिरोह के एक साथी को गिरफ्तार किया. उसी के निशानदेही पर मुजफ्फरपुर से अपहृत को सकुशल बरामद किया. पूरे प्रकरण में एसपी योगेन्द्र कुमार का अहम योगदान रहा था. इस बावत मुख्यालय ने चार एसपी सहित सात पुलिस पदाधिकारी के उत्कृष्ट कार्य के लिए गृह मंत्रालय को अनुसंशा किया था.

बुधवार को एसपी योगेन्द्र कुमार सहित सात नाम की घोषणा गृह मंत्रालय ने किया है.

उत्कृष्ट कार्य के लिए मधेपुरा के एसपी योगेन्द्र कुमार को गृह मंत्रालय ने की सम्मानित करने की घोषणा उत्कृष्ट कार्य के लिए मधेपुरा के एसपी योगेन्द्र कुमार को गृह मंत्रालय ने की सम्मानित करने की घोषणा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.