मधेपुरा पुलिस ने अन्तर्जिला वाहन लूट गिरोह का किया खुलासा, हथियार और लूट के वाहन के साथ छह बदमाश गिरफ्तार

बंगाल के मछली व्यवसायी लूट कांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अन्तर्जिला वाहन लूट गिरोह का खुलासा किया और लूटी गयी पिकअप भान सहित घटना में शामिल छह बदमाश को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है.

मालूम हो कि 28 जुलाई को भर्राही ओपी क्षेत्र के बुधमा गांव के पास बंगाल से आये मछली व्यवसायी सिंहेश्वर से मछली बेचकर वापस पिकअप भान से घर लौट रहे थे कि सुबह 5:30 बजे के आसपास स्कार्पियो सवार अज्ञात बदमाशों ने हथियार के नोक पर व्यवसायी और चालक को अगवा कर उनकी पिकअप को लूटकर फरार हो गया. बदमाशों ने व्यवसायी और चालक का नगदी, मोबाइल आदि लूटकर बेलारी गांव में छोड़कर फरार हो गया. इस बावत भर्राही ओपी में मामला दर्ज किया गया था.

एसपी ने गुरूवार को पुलिस को मिली सफलता को लेकर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि लूट की वारदात के बाद बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर एक पुलिस  टीम का गठन किया गया, जिसका नेतृत्व अंचल निरीक्षक प्रशान्त कुमार, थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह, देवेन्द्र ठाकुर, रूदल कुमार, विनय शंकर प्रसाद, तकनीक सेल के धीरेन्द्र कुमार, कमांडो हेड विपिन कुमार, शेर अली खान को टीम में शामिल किया. पुलिस पदाधिकारी को मामले का वैज्ञानिक अनुसंधान और मोबाइल ट्रेकिंग के जरिये पता चला कि घटना में शामिल गिरोह का सरगना मस्जिद चौक वार्ड नंबर 11 का सैफल अली का पुत्र मो. बिट्टू था, जिसे गिरफ्तार किया गया और पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ तथा घटना में शामिल अन्य पांच बदमाशों के शामिल होने की पुष्टि हुई. 

बिट्टू के निशानदेही पर ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के डेफरा गांव से रामचन्द्र यादव के पुत्र सुशांत कुमार, तुलसीबाड़ी के लक्षमिनियां गांव के विन्देश्वरी यादव के पुत्र पपलेश कुमार यादव, गम्हरिया थाना क्षेत्र के जिवछपुर गांव से खून यादव के पुत्र जितेन्द्र यादव, जिला मुख्यालय के आदर्श नगर वार्ड नंबर 7 के सज्जन शर्मा के पुत्र बालकृष्ण कुमार और सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के धनछोहा गांव के नागो शर्मा के पुत्र रंजीत शर्मा को गिरफ्तार किया.

एसपी ने बताया कि गिरोह सरगना बिट्टू के निशानदेही पर भर्राही 28 जुलाई को लूटी गई पिकअप भान, पतरघट ओपी के कहना मोड़ पर 5 जुलाई को लूट का पिकअप भान और सुपौल जिले के किसनपुर थाना क्षेत्र के कोशी महासेतू के पास 17 जून को लूटी गई पिकअप भान को बरामद करते हुए अन्तर्जिला वाहन लूट गिरोह का पर्दाफाश किया गया.

अपराधियों की गिरफ्तारी के दौरान घटना में प्रयुक्त तीन बाइक, एक देशी कट्टा, दो कारतूस, दो मोबाइल बरामद किया गया. कोशी सहित आसपास के अन्य जिले मे गिरफ्तार बदमाश का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश मधेपुरा, सहरसा और सुपौल जिले के वाहन लूट की घटने को अंजाम देता था और लूटी हुई वाहन का रंग रोगन कराकर मवेशी लादने के काम में लगा रखा था. गिरोह का खुलासा होने से वाहन लूट घटना पर रोक लगेगी. गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ जल्द से जल्द अनुसंधान स्पीडी ट्राइल चला कर सजा दिलाया जायेगा. वहीं गिरफ्तारी में पतरघट ओपी प्रभारी सुशील कुमार सिंह, किसनपुर थानाध्यक्ष सुमन कुमार का पूरा सहयोग मिला.

इस मौके पर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, कमांडो हेड विपिन कुमार, धीरेन्द्र कुमार आदि मौजूद थे.

मधेपुरा पुलिस ने अन्तर्जिला वाहन लूट गिरोह का किया खुलासा, हथियार और लूट के वाहन के साथ छह बदमाश गिरफ्तार मधेपुरा पुलिस ने अन्तर्जिला वाहन लूट गिरोह का किया खुलासा, हथियार और लूट के वाहन के साथ छह बदमाश गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.