कमांडो दस्ता द्वारा बाईक चेकिंग अभियान से हड़कंप, उचक्कों में भी दहशत

मधेपुरा शहर में सोमवार को कमांडो दस्ता द्वारा बाईक चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान ट्रिपल लोडिंग बाईक सवारों की कमांडो दस्ता ने जमकर क्लास ली. कई बाइकों को जब्त कर थाने ले गई, कई बाइक सवारों को दंडित भी किया. 

शहर के मेन रोड, एसडीएम गेट, भिरखी ढाला, सुखासन रोड आदि जगहों पर आवाजाही कर रहे ट्रिपल लोडिंग बाइक सवारों को रोककर कमांडो दस्ता ने पूछताछ की. बाईक के डिक्की और कागजातों की जांच की. कई बाईक सवारों की तलाशी भी ली. कमांडो हेड बिपिन कुमार ने बताया कि एसपी के आदेश पर शहर में बाईक चेकिंग अभियान लगातार जारी है. सोमवार को लगभग दो दर्जन बाईक सवार जो ट्रिपल लोडिंग थे, उनकी बाईक थाने भेज दी गई. बाईक चालकों को हिदायत दी कि ट्रिपल लोडिंग न चले. हेलमेट पहनकर ही बाईक से आवाजाही करें. वाहनों के कागजात दुरुस्त रखें. 

चेकिंग के दौरान मनचले और उचक्कों पर कमांडो दस्ता की खास नजर रही. शहर में बाईक रेसिंग करने वाले कई नवयुवकों की कमांडो ने जमकर क्लास ली. कइयों को उठक-बैठक करा कर आगे से बाईक राइडिंग नहीं करने की सख्त हिदायत दी. बाईक चेकिंग में कमांडो विकास कुमार, गोपाल कुमार, मोईम, अशोक आदि शामिल रहे. 

चाय दुकानों पर कमांडो ने किया चेकिंग

शहर के विभिन्न चाय दुकानों पर नशीली दवा के सेवन को लेकर कमांडो ने चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान शहर के चाय दुकानदारों को कमांडो हेड बिपिन कुमार ने सख्त निर्देश दिया कि कोरेक्स आदि नशीली पदार्थ की सेवन युवाओं को न करने दें. उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि कोई युवा अगर चाय दुकान पर कोरेक्स आदि की सेवन करे तो इसकी शिकायत पुलिस से करे. शहर के भिरखी सुखासन रोड स्थित एक चाय दुकान पर कमांडो ने भीड़ देखते ही गाड़ी रोकी तो कई युवक भागने लगे. इस दौरान कमांडो दस्ता ने भाग रहे कई युवको को पकड़ा और उनकी तलाशी भी ली. हालांकि एक भी नशीली दवाई नहीं मिली. इस दौरान अगल-बगल के लोगों ने भी शिकायत की कि चाय दुकानों पर युवा नशीली पदार्थों का सेवन करते हैं. जिसपर चाय दुकान के अगल- बगल तलाशी भी ली लेकिन कोई नशीली दवाई नहीं मिली. 

हालांकि कई चाय दुकानों में फेंके गए कोरेक्स की खाली बोतलें दिखी. जिसके बाद दुकानदारों की भी कमांडो ने जमकर क्लास ली. कमांडो हेड बिपिन कुमार ने बताया कि एसपी महोदय का सख्त आदेश है कि चाय दुकानों पर हो रहे कोरेक्स सेवन को लेकर लगातार जांच अभियान चलाया जाए. चाय दुकानों पर अधिकांश युवा आकर कोरेक्स आदि नशीली पदार्थों को सेवन करते हैं. खासकर अधिकांश युवा इसकी लत में हैं. कमांडो हेड बिपिन कुमार ने कहा कि अगर चाय दुकानों में कोरेक्स आदि नशीली पदार्थों का सेवन करते कोई पकड़ा जाता है तो दुकानदार पर भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि एसपी के आदेश से यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा. इस दौरान कमांडो विकास कुमार, गोपाल कुमार, अशोक, मोईम आदि मौजूद रहे.

(रिपोर्ट: दिलखुश कुमार)

कमांडो दस्ता द्वारा बाईक चेकिंग अभियान से हड़कंप, उचक्कों में भी दहशत कमांडो दस्ता द्वारा बाईक चेकिंग अभियान से हड़कंप, उचक्कों में भी दहशत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.