उपलब्धि: CBSE बोर्ड से 11th और 12th के लिए सायंस, आर्ट्स और कॉमर्स की पढ़ाई के लिए मिली माया विद्या निकेतन को मान्यता

सीबीएसई बोर्ड की दशवीं का परीक्षा परिणाम कभी भी आ सकता है. इस बार सीबीएसई के इतिहास में पहली बार कोविड की वजह से दशवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम बिना परीक्षा लिए प्रकाशित किये जा रहे हैं.

दशवीं के परिणाम के बाद मधेपुरा के सीबीएसई बोर्ड के वैसे छात्र-छात्राओं के सामने आगे की पढ़ाई के लिए स्कूल का चयन एक महत्वपूर्ण बात होती है जो आगे भी ग्यारहवीं व बारहवीं सीबीएसई बोर्ड से मधेपुरा में ही रहकर करना चाहते हैं.

इस बीच एक सुखद खबर यह है कि मधेपुरा के माया विद्या निकेतन को ग्यारहवीं और बारहवीं के लिए सायंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों की पढ़ाई संचालित करने के लिए मान्यता सीबीएसई ने दी है. इस उपलब्धि से विद्यालय परिवार में हर्ष का वातावरण है. जश्न के माहौल में स्कूल के शिक्षकों ने एक-दूसरे को मिठाइयाँ खिलाकर शुभकामनाएँ दी.

माया विद्या निकेतन की निदेशिका चन्द्रिका यादव ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि चूंकि हम मधेपुरा व आसपास के इलाके के छात्र-छात्राओं को दशवीं के बाद भी सायंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों की बेहतर पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध थे इसलिए हम देर ही सही पर दुरुस्त आये हैं. अब ग्यारहवीं व बारहवीं के किसी भी स्ट्रीम के छात्र-छात्राओं को बेहतर पढ़ाई के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी. उन्होंने बताया कि सीबीएसई ने जाँच के बाद महज पन्द्रह दिनों में ही इस विद्यालय को उच्च शिक्षा के लिए मान्यता दे दी. स्कूल के शिक्षकों की योग्य टीम बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए हमेशा से मेहनत कर रही है और हमारे विद्यालय से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पाकर छात्र-छात्राएं जीवन में लगातार सफलता की नई ऊँचाई को छू रहे हैं.

(नि. सं.)

उपलब्धि: CBSE बोर्ड से 11th और 12th के लिए सायंस, आर्ट्स और कॉमर्स की पढ़ाई के लिए मिली माया विद्या निकेतन को मान्यता उपलब्धि: CBSE बोर्ड से 11th और 12th के लिए सायंस, आर्ट्स और कॉमर्स की पढ़ाई के लिए मिली माया विद्या निकेतन को मान्यता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.