उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर नेपाली शराब के साथ एक शराब माफिया को किया गिरफ्तार

मधेपुरा उत्पाद विभाग ने शनिवार की रात गम्हरिया थाना क्षेत्र के भेलवा गांव में छापेमारी कर भारी मात्रा में भारत और नेपाल में सप्लाई होने वाली शराब को बरामद करते हुए शराब के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

उत्पाद अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि गम्हरिया थाना क्षेत्र के भेलवा वार्ड नंबर 01 प्रिंस प्रभाकर नेपाल से शराब लाकर जिले में शराब का कारोबार करता है. फिलहाल नेपाल से शराब का खेप लाया है. सूचना पर उत्पाद विभाग ने रेकी कराया तो सूचना सत्य पाया गया. छापेमारी के लिए उत्पाद अवर निरीक्षक प्रभू नाथ सिंह के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए छापेमारी की गई. जिसमें नेपाली दिलवाले देशी 300 एम एल का 850 पाउच के साथ भारत में बिकने वाले ब्लू स्ट्रोंग रिजर्व 375 एम.एल. के 6 पीस, 750 एम.एल. के 3 पीस विदेशी शराब 29 पीस किंगफिशर बियर के शाथ शराब तस्कर प्रिंस प्रभाकर को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार शराब कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेज दिया और न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया.

सूत्रों की माने तो पड़ोसी देश नेपाल जिले के सीमा से महज 70 किलो मीटर दूर होने के कारण शराब माफिया जुगाड़ के जरिये नेपाल से लम्बे समय से शराब लाने का धंधा कर रहे हैं. नेपाल का खुला सीमा होने के कारण इसका फायदा शराब माफिया उठा रहे हैं. प्रशासन ने अपने जिला सीमा के मुख्य सड़क पर चेक पोस्ट बना रखा है लेकिन शराब कारोबारी मुख्य सड़क छोड़कर ग्रामीण सड़क और पगडंडी के जरिये बड़ी वाहन को छोड़कर छोटे वाहन के जरिए पुलिस की नजरों से बचते हुए शराब  लाने का काम कर रहे हैं. जिसकी पुष्टि शनिवार को उत्पाद विभाग द्वारा छापेमारी में बरामद नेपाली शराब से हुई है.



उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर नेपाली शराब के साथ एक शराब माफिया को किया गिरफ्तार उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर नेपाली शराब के साथ एक शराब माफिया को किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.