पैक्स अध्यक्ष के भांजे ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, छानबीन जारी

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के विशनपुर सुंदर पंचायत स्थित कांकड़ गांव वार्ड नंबर 5 में पैक्स अध्यक्ष का भांजा आनंद कुमार ने रविवार को दिन के दोपहर घरेलू विवाद को लेकर घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कुमारखंड पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस मृतक के शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार विशनपुर सुंदर पंचायत की पैक्स अध्यक्ष कंचन देवी, पति पप्पू भगत का भांजा आनंद कुमार भगत उम्र करीब 29 वर्ष कुमारखंड थाने के कांकड़ विशनपुर स्थित अपने मामा के ही घर में रविवार को लोहे के सिक्कड़ से फंदा बना कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया. मृतक आनंद कुमार भगत अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के गौराहा गांव निवासी है. 

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है आनंद कुमार नशे की लत के शिकार थे. नशा करने के लिए रुपया की मांग ननिहाल वाले से किया करते थे. रुपया नहीं देने पर आत्महत्या और जान से मारने की धमकी दिया करते थे. आनंद कुमार भगत 2 दिन पूर्व घर से कांकड़ गांव आया हुआ था. मृतक आनंद के पिता जय कृष्ण कुमार भगत ने बताया कि आनंद बदमाश किस्म का लड़का था. उसको नशे की लत लग गई थी. नशा करने के लिए रुपया की मांग हमेशा किया करता था. कई बार उसने मेरे साथ भी मारपीट किया है. आनंद दोनों जगह रहता था. ननिहाल आने के बाद नाना, मामा को भी नशा करने के लिए रुपए की मांग किया करता था और नहीं देने पर अभद्र व्यवहार भी किया करता था और धमकी दिया करता था. उसने फांसी लगाकर खुद आत्महत्या किया है. मामा संतोष कुमार भगत से भी रुपये का मांग कर खाने-पीने का काम कर रहा था. इधर कुछ महीने पूर्व से उक्त नशेड़ी युवक को उसके पिता और मामा आदि ने रुपया देना बंद कर दिया था. 

मृतक आनंद कुमार भगत के पिता जयकृष्ण भगत ने पुलिस को बताया कि रुपये की मांग की पूर्ति नहीं होने पर उनके साथ मृतक आनंद कुमार भगत मारपीट करने पर उतारु हो जाता था. रविवार को आनंद कुमार भगत के द्वारा रुपये मांगने पर ननिहाल में मामा समेत सभी लोग रुपये देने से इंकार कर दिया. आक्रोशित नशेड़ी युवक आनंद कुमार भगत ने कुमारखंड के कांकड़ स्थित अपने ननिहाल में घर में ही गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया. 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया है. मृतक के पिता जयकृष्ण भगत और मामा संतोष कुमार भगत ने थानाध्यक्ष सियावर मंडल को संयुक्त रुप से बताया कि मृतक आनंद कुमार भगत विगत कई माह से कुसंगति में आकर रुपए लेकर खाने पीने में खर्च कर देता था. इधर कुछ दिनों से रुपये देने से मना कर दिया गया था. रविवार को भी काकंड स्थित अपने ननिहाल में रुपए का मांग किया था. रुपए देने के मांग की पूर्ति नहीं होने पर गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है. 

इधर थानाध्यक्ष सियावर मंडल ने भी पुष्टि करते हुए बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया गया है, मामले की छानबीन की जा रही है.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

पैक्स अध्यक्ष के भांजे ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, छानबीन जारी पैक्स अध्यक्ष के भांजे ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या, छानबीन जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.