महंगाई के विरोध में भाकपा माले ने किया प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का पुतला दहन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में आज दिन के 1:00 बजे स्टेट हाईवे-91 पर भटगामा जीरो माइल चौराहे पर भाकपा माले के बैनर तले महंगाई के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया.


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाकपा माले चौसा प्रखंड सचिव ब्रह्मनारायण सिंह ने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, आवश्यक वस्तुओं के दाम डीजल की कीमत बढ़ने से बढ़ गई है. इस क्षेत्र में रेल यातायात नहीं है और लोगों को बस और टेंपो जैसी सड़क परिवहन से आवाजाही करनी होती है. डीजल मूल्य वृद्धि के कारण भाड़े की अप्रत्याशित वृद्धि लोगों पर भारी पड़ रही है.


वहीं डीजल के मूल्य वृद्धि के कारण ट्रैक्टरों में लगने वाले डीजल और छोटे किसान जो भाड़े में ट्रैक्टर रखकर खेतों की जुताई करते थे उनके लिए अब कृषि कार्य आसान नहीं रह गया. डीजल की मूल्यवृद्धि का सीधा असर किसानों एवं मध्यवर्गीय लोगों पर पड़ रहा है.


वहीं दूसरी ओर गैस सिलेंडर के दाम में हर 1 महीने बढ़ोतरी की जा रही है. कमरतोड़ महंगाई से लोगों का जीवन तबाह हो चुका है. किसान, मजदूर, छात्र नौजवान सभी परेशान हैं. वहीं गैस सिलेंडरों की कीमत आधी करने की मांग की.


भाकपा माले के कार्यकारिणी जिला संयोजक के.के. सिंह राठौर ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों के बाद भी गरीब और मजदूर की हालत खस्ता है. इनकी आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक हालत में कोई तब्दीली नहीं आई है. वर्तमान मोदी सरकार कारपोरेट घरानों की सुरक्षा एवं उसी के विकास में लगी हुई है. रोजगार सृजन के बदले रोजगार को घटाया जा रहा है. छात्र नौजवान बेरोजगार होते जा रहे हैं. किसानों एवं मजदूरों की हालत दयनीय है. तीन कृषि कानून को जबरन लागू किया जा रहा है.


मौके पर टुनटुन शर्मा, मुन्ना जयसवाल, योगेंद्र महतो, झारी महतो, रामचंद्र साह, गुरु चरण यादव, मोहम्मद आसिफ आदि मौजूद थे.


महंगाई के विरोध में भाकपा माले ने किया प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का पुतला दहन महंगाई के विरोध में भाकपा माले ने किया प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का पुतला दहन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.