घर से कोर्ट आ रहे अधिवक्ता को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारी, रेफर

मधेपुरा जिले का उदाकिशुनगंज अनुमंडल आज दिन के दस बजे के आसपास उस समय दहल गया जब बेख़ौफ़ बदमाशों ने उदाकिशुनगंज कोर्ट आ रहे एक अधिवक्ता को गोली मार दी. उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के पंछगछिया गांव ईंट भट्ठा के समीप स्टेट हाइवे 58 पर सोमवार की सुबह बैखौफ बदमाशों ने अधिवक्ता अफाक अख्तर (48) को गोली मारी है। जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 


गोली मारने के बाद अपराधियों के भागने के बाद अफरातफरी के माहौल में स्थानीय लोगों ने जख्मी हालत में अधिवक्ता को उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने गंभीर हालत में अधिवक्ता को मधेपुरा मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। अधिवक्ता पुरैनी थाना क्षेत्र के योगीराज गांव का रहने वाला बताया जा रहा है। वारदात के वक्त अधिवक्ता अपने घर से मोटरसाइकिल से उदाकिशुनगंज अनुमंडल व्यवहार न्यायालय आ रहे थे। जहां रास्ते में ही बाईक सवार बदमाशों ने गोली मारी। 

चूँकि घटना दिन के व्यस्ततम समय में कारित की गई थी जिससे खबर चारों तरफ आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते अस्पताल में जख्मी अधिवक्ता को देखने के लिए लोगों की बड़ी भीड़ उमड़ पड़ी। मौके पर पुलिस पहुंच । यधपि गंभीर हालत होने के कारण जख्मी का बयान दर्ज नहीं हो सका, परन्तु पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
फिलवक्त गोली मारने की वजह सामने नहीं आ पाई है। वैसे घटना की वजह पंचायत चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। अधिवक्ता पूर्व में नरदह पंचायत के सरपंच भी रह चुके है। वह वर्ष 2016  के पंचायत चुनाव में हार गए थे। घटना को लेकर अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ताओं ने रोष व्यक्त है। बदमाशों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। एसडीपीओ सतीश कुमार ने मामले में जल्द कार्रवाई की बात कही है। बताया जाता है कि अधिवक्ता अफाक रोजाना की तरह कोर्ट करने उदाकिशुनगंज आ रहे थे। जहां पंछगछिया गांव के समीप दो की संख्या में हथियार बंद बदमाशों ने पहले उसे रोका और उसके बाद गोली मारकर फरार हो गए। घायल अधिवक्ता वहीं छटपटा कर जमीन पर गिर गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें उदाकिशुनगंज अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। जहाँ उनकी स्थिति गंभीर है गोली अधिवक्ता के पेट और कमर में लगने की बात बताय जा रहा है।  


गोली मारने के बाद बाइक सवार बदमाश हथियार लहराते हुए फरार हो गए। उदाकिशुनगंज अनुमंडल इलाके में दहशत का माहौल है। लोगों ने बताया कि अपराधी पहले से ही अधिवक्ता के पीछे पड़े हुए थे। चिमनी भटठा के समीप पहुंचते ही उन्हें रोककर गोली मार दी। स्थानीय लोगों ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया। गोली चलाने वाले ने चेहरे पर कोरोना का मास्क लगा रखा था। गोलीबारी की घटना के बाद लोगों ने घायल अधिवक्ता आफाक अख्तर को उदाकिशुनगंज स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने उनकी हालत को नाजुक देखते हुए मधेपुरा मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया है। 


अधिवक्ता को गोली मारने की घटना करे बाद थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी पुलिस बल के साथ आनन-फानन में अस्पताल पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने बताया कि घायल अधिवक्ता आफाक अख्तर अभी बहुत कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं। उनसे मामले की जानकारी ली जाएगी लेकिन स्थानीय स्तर पर पुलिस अपने सूत्रों से जानकारी जुटा रही है। वही एसडीपीओ ने कहा कि जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा और अपराधी जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जायेंगे।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

घर से कोर्ट आ रहे अधिवक्ता को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारी, रेफर घर से कोर्ट आ रहे अधिवक्ता को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारी, रेफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.