शिक्षक नियोजन में स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित अभ्यर्थियों के बीच संशय की स्थिति

मधेपुरा में लम्बे समय के बाद बिहार में शिक्षक नियोजन हेतु कॉउंसलिंग तो शुरू हो गया है लेकिन मधेपुरा के स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित अभ्यर्थी परेशान है। जिला शिक्षा विभाग ने बीते 21 जून को रोस्टर में विभिन्न पंचायत और प्रखंड को आरक्षण के लिए चिन्हित किया है जबकि अभ्यर्थी आवेदन पूर्व में ही कर चुके है और मेधा सूची भी जारी किया जा चुका है।

अब अभ्यर्थी का कहना है कि वो कैसे इस आरक्षण का लाभ ले पाएंगे, जब उसने चिन्हित पंचायत में स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित होने का प्रमाणपत्र ही दायर नहीं किया है। बिना प्रमाणपत्र दायर किये उन्हें इस आरक्षण का लाभ नही मिल पायेगा जबकि आवेदन समय यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं था कि किस नियोजन इकाई में स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित होने का दावा किया जाय। हालांकि सोमवार से कॉउंसलिंग शुरू हो चुका है और अब स्वतंत्रता सेनानी इस आरक्षण के लाभ के लिए परेशान है।

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ बीरेंद्र नारायण यादव ने बताया कि मुझे इस संबंध में अभी जानकारी नहीं है, देखने के बाद कुछ कह सकते हैं। वहीं जब इस संबंध में जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस मामले की पूरी जानकारी नहीं है, जो भी विभागीय निर्देश होगा उसका इस सम्बन्ध में अनुपालन होगा.

(नि. सं.)

शिक्षक नियोजन में स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित अभ्यर्थियों के बीच संशय की स्थिति शिक्षक नियोजन में स्वतंत्रता सेनानी के आश्रित अभ्यर्थियों के बीच संशय की स्थिति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.