अन्तर्जिला बाइक लुटेरा गिरोह के दो गुर्गे को चोरी के बाइक के साथ कमांडो ने धड़ दबोचा

 मधेपुरा कमांडो दस्ता ने गुप्त सूचना पर अन्तर्जिला बाइक लुटेरा गिरोह के दो गुर्गे को लूट की एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बाइक सहरसा जिले से लूटने की बात को स्वीकार किया है.

कमांडो हेड विपिन को गुप्त सूचना मिली कि बाइक लुटेरा गिरोह के दो सक्रिय बदमाश शहर में बाइक लूट की घटना को अंजाम देने के इरादे से आया है. कमांडो ने सूचना की जानकारी प्रभारी थानाध्यक्ष किशोर कुमार को दी. थानाध्यक्ष ने तत्काल दिवा गश्ती पुलिस पदाधिकारी एएसआई राजू महतो को देते हुए कर्पूरी चौक के पास बाइक चेकिंग करने का आदेश दिया. वहीं दूसरी ओर कमांडो हेड विपिन कुमार के नेतृत्व में कमांडो दस्ता ने बदमाशों की तलाश में शहर में नाकेबंदी कर दी. 

इसी बीच कमांडो दस्ता ने गुमटी पुल के पास देखा कि एक बाइक पर सवार दो युवक तेजी से शहर की ओर निकला तो कमांडो ने उनका पीछा किया और कर्पूरी चौक के पास चल रही पुलिस द्वारा बाइक चेकिंग को देखकर बाइक सवार युवक बाइक मोड़ कर भागने की कोशिश की. वहीं पीछा कर रहे कमांडो दस्ता ने दोनों युवक को दबोच लिया. 

दोनों युवक को कमांडो ने बाइक चेकिंग कर रहे पुलिस पदाधिकारी के हवाले कर दिया. पुलिस ने युवक से बाइक के कागजात की मांग की तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला. पुलिस को युवक से पूछताछ में पता चला कि दोनों युवक सहरसा जिले के बसनही थाना के मोकमा गांव के चन्द्र किशोर यादव के पुत्र विपिन कुमार, रविन्द्र यादव के पुत्र सुमन कुमार के रूप में पहचान हुई. पुलिस को आशंका थी कि बरामद बाइक चोरी की है और दोनों युवक बाइक लूट गिरोह का सदस्य है.

पुलिस ने दोनों युवक को थाना लाया और पूछताछ की तो पहले पुलिस को बरगलाया लेकिन कड़ाई बरतने पर जल्द ही युवक ने सच उगल दिया. बताया कि गांव का एक साथी लालो प्रसाद यादव का पुत्र दीपक कुमार जो हाल ही में जेल से छूट कर बाहर आया है, ने बाइक यह कहकर दिया कि बाइक लेकर मधेपुरा पहुंचो वहीं मुलाकात होगी.

प्रभारी थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने बताया कि बरामद बाइक का रजिस्ट्रेशन नम्बर और चेचिस नम्बर का सत्यापन कराया तो परिवहन विभाग से पता चला कि बाइक का मालिक सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र के पामा निवासी मनीष कुमार का है. जिसका रजिस्ट्रेशन नम्बर बी.आर.43एल. 9463 है. गिरफ्तार युवक ने बताया कि बाइक चोरी का है.

थानाध्यक्ष ने बताया कि बाइक किस थाना क्षेत्र का है, इसका पता लगाने के लिए जिले सहित परोसी जिला सहरसा पुलिस को सूचना भेजी गयी है. फिलहाल बाइक चोरी का पता नहीं चल सका है. गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए दोनों को पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में भेजा गया. न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया.



अन्तर्जिला बाइक लुटेरा गिरोह के दो गुर्गे को चोरी के बाइक के साथ कमांडो ने धड़ दबोचा अन्तर्जिला बाइक लुटेरा गिरोह के दो गुर्गे को चोरी के बाइक के साथ कमांडो ने धड़ दबोचा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.