थैलेसिमिया से पीड़ित दो बच्चियों समेत छह यूनिट रक्त उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई

पिछले 3 साल से समाज सेवा में को जीने का आधार मानने वाले मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर का श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन ने अनगिनत मौकों पर मानवता की मिसाल पेश की है और आज ये लोगों की जान बचाने का जिले का सबसे बड़ा संगठन बन चुका है.

एक बार फिर श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशनने छह यूनिट रक्त उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई। जानकारी के अनुसार श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव के अपील पर संस्था से जुड़े रक्तवीर रक्तदान के लिए आगे आए और थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित मधेपुरा निवासी राजीव गुप्ता की दो बेटी कीर्ति कुमारी, और शिवानी को ओ पॉजिटिव रक्त की अत्यंत आवश्यकता थी। जो ब्लड बैंक में उपलब्ध नहीं था। तब उनके परिजन संस्था से सहयोग की अपील की। उसके अपील पर सागर ने रक्तवीर रुपेश कुमार, चांदनी चौक निवासी और कुंदन कुमार मुरलीगंज निवासी ने सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचकर रक्तदान किया। 

मणि भूषण कुमार की पत्नी स्वीटी कुमारी  रक्त ग्रुप बी पॉजिटिव को तीन यूनिट रक्त की अत्यंत आवश्यकता थी। उसका ऑपरेशन रुका हुआ था. मरीज के परिवार वाले संस्था से मदद की अपील की। और रक्तवीर दरभंगा निवासी राकेश रोशन और सिंहेश्वर निवासी पप्पू सिंह और जपालपट्टी निवासी मणि भूषण कुमार ने ऐन मौके पर रक्तदान कर महिला की जान बचाई। लालपूर निवासी मुन्ना कुमार को रेयर ग्रुप बी निगेटिव रक्त की अत्यंत आवश्यकता थी। मरीज की तकलीफ सुनकर रक्तवीर सिहेंश्वर निवासी सुमन कुमार रक्तदान के लिए आगे आए ।सेवा फाउंडेशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव सभी मरीजों को रक्त उपलब्ध कराकर जान बचाने में योगदान दिया। फाउंडेशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने रक्त की कमी को देखते हुए युवाओं को रक्त दान के लिए आगे आने की भी अपील की।

थैलेसिमिया से पीड़ित दो बच्चियों समेत छह यूनिट रक्त उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई थैलेसिमिया से पीड़ित दो बच्चियों समेत छह यूनिट रक्त उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.