बेटियां कम नहीं: बीपीएससी की 64वीं प्रतियोगिता परीक्षा में पूजा ने मारी बाजी

सुपौल: बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं प्रतियोगिता परीक्षा में परीक्षा में लड़कों के साथ -साथ लड़कियों ने भी सफलता हासिल कर यह दिखा दिया कि बेटों से कही कम नही है बेटियां. इसको चरितार्थ कर दिखाया है त्रिवेणीगंज की बेटी पूजा ने. पूजा ने रविवार शाम को को जारी बीपीएससी परीक्षा परिणाम में 457 वीं रैंक हासिल कर रेवन्यू अधिकारी पद पर कामयाबी हासिल किया।  

लतौना उत्तर वार्ड नंबर 14 वंशी चौक समीप के निवासी  खाद व्यवसायी योगेंद्र साह की पुत्री पूजा ने पहले ही प्रयास में बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है। पूजा की इस सफलता पर माता - पिता  समेत परिवार के अन्य सदस्य समेत ग्रामीणों में खुशी का लहर व्याप्त है। परिवार के लोगों ने बताया की पूजा की  प्रारंभिक शिक्षा त्रिवेणीगंज से हुई। वह मैट्रिक की परीक्षा मुख्यालय स्थित प्रॉजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय त्रिवेणीगंज के छात्रा के रूप में 2009 के मैट्रिक परीक्षा में 81 प्रतिशत अंक लाकर जिला टॉपर बनी। वही उसने मुख्यालय स्थित एएलवाई कॉलेज के छात्रा के रूप में 2011 के इंटरमीडिएट की परीक्षा में 72 प्रतिशत अंक लाकर प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए महाविद्यालय टॉपर बनी। बताया कि वह गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज भुवनेश्वर से 2015 में  बीटेक कर वर्तमान में पुणे स्थित एच सी एल कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं।

बेटियां कम नहीं: बीपीएससी की 64वीं प्रतियोगिता परीक्षा में पूजा ने मारी बाजी बेटियां कम नहीं: बीपीएससी की 64वीं प्रतियोगिता परीक्षा में पूजा ने मारी बाजी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.