प्रांगण रंगमंच की पहल से प्रतिभाओं को लग रहे पंख, राधिका मिश्रा के गीत पर सम्मोहित हुए लोग

मधेपुरा जिले के गुमनाम कलाकारों को नयी उड़ान भरने के लिए पंख लगाने का काम शुरू किया है प्रांगण रंगमंच ने. जिले में गुमनामी से गुजर रहे कलाकारों को मंच देकर उन्हें गुमनामी से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है. जिले के कला संस्कृति और सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में बढ़ चढ़ कर भागीदारी निभाने वाले प्रांगण रंगमंच का पहल सफल हो रहा है. 

प्रांगण रंगमंच कलाकारों का ऑनलाइन परफॉरमेंस कराकर उसे पहचान और हौसला बढ़ाया जा रहा है. संस्था द्वारा प्रांगण रंगमंच के फेसबुक पेज से मधेपुरा सुपर स्टार सिंगिंग एंड डांसिंग ऑनलाइन बिगेस्ट टैलेंट हंट शो शुरू किया है. इसमें दूरदराज के कलाकारों की प्रस्तुति हो रही है. जिससे उस युवा कलाकारों की प्रतिभा को लोग परख सके. संस्था द्वारा फेसबुक पेज से कलाकारों की प्रस्तुति करायी जा रही है. मधेपुरा सुपर स्टार सिंगिंग एंड डांसिंग ऑनलाइन बिगेस्ट टैलेंट हंट का पहला शो आलमनगर की बाल गायिका राधिका मिश्रा और उनके छोटे भाई तबला वादक गोविंद मिश्रा का शनिवार को हुआ. छोटी सी उम्र के गोविंद की तबला के थाप पर राधिका की गायिकी ने खूब वाहवाही लूटी. जिले में ऐसा पहली बार हुआ जब ऑनलाइन परफॉरमेंस में इतनी बड़ी संख्या में व्यूवर न सिर्फ मौजूद थे बल्कि वे दोनों कलाकारों का हौसला भी बढ़ा रहे थे.

संस्था के अध्यक्ष डा. संजय कुमार परमार ने बताया कि विभिन्न विधाओं में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्हें उचित मार्गदर्शन और बड़ा मंच नहीं मिलने के कारण उनकी प्रतिभा कुंठित हो जाती है. जिससे कि हमारे समाज और देश को क्षति होती है. उचित प्लेटफार्म नहीं मिलने से कलाकार अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाते हैं. डा. परमार ने कहा कि प्रांगण का पहला हंट शो काफी सफल रहा. उन्होंने बताया कि जल्द ही कोई दूसरे कलाकार के नाम की घोषणा की जाएगी. प्रांगण रंगमंच ने ऐसे कलाकारों को मौका देने की पहल की है. 

सचिव अमित आनंद ने कहा कि प्रतिभागी कलाकारों को संस्था द्वारा सम्मान पत्र भी दिया जाएगा. दिलखुश ने बताया कि शनिवार को प्रांगण रंगमंच के फेसबुक पर शाम सात बजे आलमनगर की युवा गायिका राधिका मिश्रा और उनके भाई तबला वादक गोविंद मिश्रा का ऑनलाइन लाइव परफॉरमेंस पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि सुदूर देहात से कलाकार संपर्क कर रहे हैं. आशीष सत्यार्थी और शशिभूषण ने बताया कि लाइव कार्यक्रम में जूरी मेंबर अलग-अलग जगहों से जुड़कर मार्किंग करेंगे. 

मौके पर विक्की विनायक, अक्षय कुमार, बबलू कुमार, अभिषेक सोनी, अभिषेक आचार्य, शिवांगी, अन्नू, तनुजा, नेहा, कविता, नीरज कुमार निर्जल, मनोहर, डेविड व अन्य मौजूद थे. इस कार्यक्रम का संचालन मधेपुरा से दिलखुश और आलमनगर से अभिषेक आचार्य ने किया. कलाकार राधिका और गोविंद ने प्रांगण रंगमंच का आभार व्यक्त किया.

(नि. सं.)

प्रांगण रंगमंच की पहल से प्रतिभाओं को लग रहे पंख, राधिका मिश्रा के गीत पर सम्मोहित हुए लोग प्रांगण रंगमंच की पहल से प्रतिभाओं को लग रहे पंख, राधिका मिश्रा के गीत पर सम्मोहित हुए लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.