बढ़ते पेट्रोल के दाम के विरोध में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन वाहनों पर चिपका रही स्टीकर

आज ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के जिला उपाध्यक्ष विकाश कुमार राजा के नेतृत्व में मधेपुरा के विभिन्न गली-मुहल्लों में बढ़ते पेट्रोल के दाम को देखते हुए लोगों को सरकार के इस दमनकारी रवैये के लिए जागरूक किया जा रहा है और लोगों के घर-घर जाकर स्टिकर साटा जा रहा है, जिसपर लिखा हुआ है हमारी मोदी सरकार हमें लूट रही है-तेल और गैस का दाम बढ़ाकर.

मौके पर मौजूद ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ई० मुरारी कुमार ने कहा कि आज की केंद्र की सरकार हमें भुखमरी के कगार पर छोड़ दिया है. जब यही लोग सत्ता के बाहर थे तो चार सौ रुपया रसोई गैस, पचास रुपया पेट्रोल, डीजल साठ रुपया का और सरसों तेल को भी महंगा बोलते थे और रोज दिल्ली के सड़कों पर आंदोलन करते दिखते थे. मगर आज जब भाजपा खुद सरकार में है तो विगत सात वर्षों से आज गैस एक हजार, पेट्रोल, डीजल एक सौ, सरसों तेल दो सौ के ऊपर है और ये लोग कान में तेल डालकर सोये हुए हैं. बात-बात पर आंदोलन करने वाली स्मृति ईरानी आजकल कहीं नहीं दिखती है. हमलोग उन्हें खोज रहे हैं. सरकार का राजा महँगाई कम करने के बजाय दाढ़ी बढ़ा रहे हैं. आज हमलोग घर-घर जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और उनके घर और गाड़ी पर एक स्टीकर चिपका रहे हैं जिसपर लिखा हुआ है कि हमारी मोदी सरकार हमें लूट रही है -पेट्रोल, डीजल गैस, सरसों तेल का दाम बढ़ाकर.

डॉ० अमलेश कुमार बताते हैं कि आज आम जनमानस सहित नौकरी करने वाले लोग भी इस इस कमर तोड़ महँगाई से परेशान हैं. महँगाई रोज दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है मगर न मजदूर का मजदूरी बढ़ता है और न ही नौकरी करने वाले का सैलेरी. इनका आज हमलोग इस बारिश में भी घर-घर जाकर विरोध कर रहे हैं और जब तक दाम घट नहीं जाता तब तक करते रहेंगे.

इंदल यादव बताते हैं कि इस कोरोना काल में गरीब कोरोना से कम, महँगाई से ज्यादा मर रहा है, मगर सरकार और सरकार के मंत्री सिर्फ आपदा को अवसर में बदलने में माहिर हैं और इस विकट परिस्तिथि में भी लोगों को महँगाई से मार रही है, जो काफी दुखद है.

मौके पर रूपेश कुमार, विवेक कुमार, ओम यदुवंशी, पुष्पक कुमार, शैलेंद्र कुमार, औरनित झा, जितेंद्र कुमार, सौरभ कुमार, राहुल कुमार, मो० अदालत सहित दर्जनों ऑल इंडिया स्टूडेंड यूनियन के कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया.

बढ़ते पेट्रोल के दाम के विरोध में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन वाहनों पर चिपका रही स्टीकर बढ़ते पेट्रोल के दाम के विरोध में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन वाहनों पर चिपका रही स्टीकर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.