भतरंधा से सुपौल जाने वाली मुख्य सड़क पर लगा पानी, राहगीरों को आने-जाने में हो रही परेशानी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा गांव में यास चक्रवाती तूफान के दौरान हुई बारिश से मुख्य सड़क कीचड़ और पानी से भरा है. भतरंधा हाट से सुपौल जाने वाली मुख्य सड़क पर गाड़ी घोड़ा तो दूर पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है. स्थानीय ग्रामीणों में उप प्रमुख सिकंदर यादव, पूर्व मुखिया आंनदी यादव, जय कृष्ण कुमार, शिव कुमार, राजकुमार यादव, परवीन कुमार, त्रिभुवन यादव आदि का कहना है कि कई वर्षों से सड़क में उत्पन्न असंख्य गड्ढे के कारण चार पहिया वाहन और दुपहिया वाहन की बात तो दूर है, पैदल भी इस सड़क से आना-जाना जोखिम भरा और दुर्गम हो जाता है. 

वहीं बिहार सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठे हुए हैं. सरकार के नली गली योजना भी यहां टांय-टांय फिश साबित हो रहा है. बीमारों को अस्पताल लाने ले जाने या अन्य आकस्मिक स्थिति में भारी कठिनाई से गुजरना पड़ता है.

ग्रामीणों ने बताया कि अगले बरसात में भी यही स्थिति देखकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर लगभग 4 घंटे रोड जाम कर विरोध प्रदर्शन किया था. विरोध प्रदर्शन के दौरान जनप्रतिनिधि एवं प्रखंड स्तरीय अधिकारी के आश्वासन पर जाम हटाया गया था तो स्थानीय लोगों में इसके बनने की उम्मीद जगी थी जो अब धरासाई हो चुकी है. चर्चा थी कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इसका निर्माण कराया जाना है लेकिन आज तक ना कोई अधिकारी और ना ही किसी राजनेता ने इस सड़क के निर्माण को लेकर कोई पहल की. फलस्वरुप प्रखंड क्षेत्र की बड़ी आबादी आवागमन की सुविधा से वंचित हैं. जहां स्थानीय लोग एवं राहगीरों को आने-जाने में परेशानी हो रही है, वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अगर अबकी बार इसका समाधान नहीं हुआ तो हमलोग आंदोलन करने के लिए तैयार हैं.



भतरंधा से सुपौल जाने वाली मुख्य सड़क पर लगा पानी, राहगीरों को आने-जाने में हो रही परेशानी भतरंधा से सुपौल जाने वाली मुख्य सड़क पर लगा पानी, राहगीरों को आने-जाने में हो रही परेशानी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.