पुलिस की पिटाई से भड़के लोग, असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर किया हमला, वाहन क्षतिग्रस्त, चालक जख्मी

सुपौल / बिहार सरकार द्वारा लागू लॉकडाउन के समय का पालन कराने निकली सदर पुलिस की टीम पर शहर के स्टेशन चौक पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया. हमले में पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं वाहन चालक जख्मी हो गये. जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

युवक  की पिटाई से भड़के लोग

दरअसल, पुलिस स्टेशन चौक पर लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहुंची थी. पुलिस ने भीड़ देख लोगों को अपने-अपने घर जाने को कह रहे थे. इसी दौरान पुलिस की लाठी से युवक का हाथ टूट गया उसके हाथ से खून बहने लगा. दर्द से कराहते युवक वहीं गिर गया. युवक को कराहते देख वहां पर मौजूद फूटकर विक्रेता पुलिस से धक्का मुक्की करने लगी. इसके बाद सदर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह दल बल के साथ वहां पहुंचे. जिन्होंने आक्रोशित लोगों से विनती करते कहा कि वे जख्मी का इलाज कराने जा रहे हैं. लेकिन लोगों ने जख्मी को नहीं जाने दिया. चौक पर स्थित शिव मंदिर के बरामदे पर युवक को रख कर चौक को चारों से जाम कर प्रदर्शन करने लगे.

जाम की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

जाम की सूचना पर मौके पर पुलिस लाइन से करीब दो दर्जन पुलिस बल पहुंच रही थी. लोगों ने जैसे ही हटखोला रोड की ओर पुलिस वाहन को आता देखा. इसी बीच सैकड़ो असामाजिक तत्वों ने पुलिस वाहन पर पथराव करना शुरू कर दिया. पथराव की डर से पुलिस जवान भागने लगी. लेकिन असामाजिक तत्वों ने उसे खदेड़ कर पथराव जारी रखा. इसी दौरान वाहन में फंसे चालक जय कृष्ण यादव के घुटने में एक बड़ा पत्थर लगा. जिससे वह जख्मी हो गये. उन्हें उठने में परेशानी होने लगी. इसी बीच एक वाहन से करीब एक दर्जन पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच एक साथ असामाजिक तत्वों पर हमला बोल दिया. इसके बाद असामाजिक तत्व इधर उधर भागने लगे. इस दौरान करीब आधे घंटे तक चौक रन क्षेत्र में तब्दील रहा. इसके बाद जख्मी नरेश कुमार को सदर अस्पताल पहुंचाया गया.

खाली कराया गया दुकान

घटना के करीब एक घंटा बाद सदर एसडीएम मनीष कुमार मौके पर पहुंचे. जिन्होंने मामले का जायजा लिया. इसके बाद एसडीओ ने चौक से अतिक्रमण खाली करने का निर्देश जारी किया. निर्देश के आलोक में सैकड़ों सब्जी की दुकान एवं दर्जनों ठेला को जेसीबी से उठाकर पुलिस ले गयी. इसके बाद मौके पर दर्जनों महिला एवं पुलिस जवान को तैनात कर दिया गया. हालांकि इस कार्रवाई से चौक पर तनाव का माहौल बरकार है.

होगी कड़ी कार्रवाई : एसडीएम

इस बाबत सदर एसडीएम मनीष कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के पालन कराने को लेकर फूटकर दुकानों के बीच पुलिस की बहस हुई थी. पुलिस जांच कर रही है. घटना के अंजाम देने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

(नि. सं.)

पुलिस की पिटाई से भड़के लोग, असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर किया हमला, वाहन क्षतिग्रस्त, चालक जख्मी पुलिस की पिटाई से भड़के लोग, असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर किया हमला, वाहन क्षतिग्रस्त, चालक जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.