मानवता सबसे बड़ा धर्म: थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित दो सगी बहनों के लिए किया रक्तदान

मधेपुरा के सिंहेश्वर में बुलंद हौसले से कोरोना वॉरियर्स और मिशन के रक्तवीरों ने एक बार फिर थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित दो सगी बहनों के लिए रक्तदान किया.

समाजिक सेवा को धर्म मानने वाले सामाजिक संगठन श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित दो सगी बहनों के लिए दो यूनिट रक्त उपलब्ध कराया. जिसमें कोरोना वॉरियर्स सदर अस्पताल के एएनएम नीतू कुमारी और मिशन के रक्तवीर राहुल कुमार राय ने एक-एक यूनिट रक्तदान किया. आईसीयू में कार्यरत एएनएम नीतू कुमारी जो मरीज की तकलीफ सुनकर पहली बार रक्त दान कर समाज को एक संदेश दिया. श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के रक्तवीर राहुल कुमार राय ने दूसरी बार रक्तदान किया. 

मालूम हो कि राजीव कुमार मधेपुरा निवासी की दो पुत्रियां शिवानी कुमारी और कीर्ति कुमारी थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित है. जिन्हें हर महीनें दो यूनिट 'ओ' पॉजिटिव रक्त की आवश्यकता होती है. उनके पिता द्वारा श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव से मदद की अपील की. सागर ने पूरी जानकारी लेने के बाद रक्तदाता की तलाश कर ब्लड बैंक मधेपुरा पहुंचकर दो यूनिट रक्त जरुरतमंदो को उपलब्ध करा दिया. मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा कि मिशन मानवता को समर्पित है. कोरोना काल में भी जरुरतमंदो को रक्त की कमी नहीं होने दिया जाएगा. मिशन के रक्तवीर इसके लिए 24 घंटे मौजूद रहते हैं.

मानवता सबसे बड़ा धर्म: थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित दो सगी बहनों के लिए किया रक्तदान मानवता सबसे बड़ा धर्म: थैलेसिमिया बीमारी से पीड़ित दो सगी बहनों के लिए किया रक्तदान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.