मधेपुरा आईएमए की चेतावनी के बाद प्रशासन ने सील किये क्लिनिक को खोला

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित डॉक्टर राकेश रोशन के क्लिनिक को प्रशासन द्वारा सील किए हुए 48 घंटा बीत जाने तथा IMA द्वारा SDO मधेपुरा को समर्पित अनुरोध पत्र  के बीच जिला प्रशासन ने सील किये क्लिनिक को खोल दिया है.

बताते चलें कि शनिवार को जिला प्रशासन ने डॉक्टर राकेश रोशन के क्लिनिक को सील कर दिया था जिसके बाद आईएमए ने इस पर संज्ञान लेते रविवार को एक आपातकालीन बैठक कर प्रशासन से क्लिनिक को खोलने की मांग की थी. बैठक में मधेपुरा आईएमए के सचिव डॉ. दिलीप कुमार सिंह का कहना था कि चिकित्सक अपने-अपने क्लिनिक में आ रहे मरीज व उनके परिजनों को कोविड के नियम के तहत शारीरिक दूरी का पालन करने एवं मास्क लगाने के लिए बार-बार कहते हैं. इसके बावजूद भी कई मरीज या परिजन मास्क नहीं लगाते हैं तो उन्हें कर्मचारियों के द्वारा कहा जाता है लेकिन उस दौरान उन सभी में कभी-कभी बकझक हो जाती है. अगर कोई मरीज ऐसे आते हैं तो उसमें चिकित्सक की क्या गलती है. वहीं ऐसी स्थिति में प्रशासन से ही सहयोग की अपेक्षा रखते हुए क्लीनिक को खोलने की मांग की थी.

पढ़ें: मधेपुरा में डॉक्टर के क्लिनिक को सील करना जन विरोधी एवं संवेदनहीनता: आईएमए

मांग के 24 घंटे बीत जाने पर भी प्रशासन के तरफ से कोई सकारात्मक कदम न उठाने के बाद आईएमए ने आज तय किया था कि यदि आज रात 8 बजे तक डॉक्टर राकेश का क्लिनिक नही खोला जाता है तो  कल मंगलवार से सभी निजी क्लिनिक अनिश्चितक़ालीन बंद रहेगा । इस सम्बंध में  IMA के एक प्रतिनिधि मंडल ने डॉक्टर मिथिलेश कुमार नेतृत्व में सिविल सर्जन मधेपुरा से मिलकर उनको  सारी जानकारी दे दी थी. पर इस बीच जिला प्रशासन ने मौके की गंभीरता समझते हुए 7 बजे शाम में ही क्लिनिक को खोल दिया है.

(नि. सं.)

मधेपुरा आईएमए की चेतावनी के बाद प्रशासन ने सील किये क्लिनिक को खोला मधेपुरा आईएमए की चेतावनी के बाद प्रशासन ने सील किये क्लिनिक को खोला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.