आत्महत्या या हत्या?: मधेपुरा शहर में बालक की संदिग्ध हालात में मौत

मधेपुरा शहर के वार्ड नंबर 2 आनन्द विहार मुहल्ला में सोमवार को  घर के बांस के खम्भे से लटके एक 9 वर्षीय बालक के शव ने पुलिस को हैरत में डाल दिया है । पुलिस बालक की हत्या मान रही है जबकि मृतक का 12 वर्षीय  बड़ा भाई आत्महत्या बता रहा है । पुलिस की नजर अब बालक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर है ।

घटना की सूचना मिलने पर एसडीपीओ  अजय नारायण यादव सहित पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पहुंच कर घटना स्थल का जांच किये । घटना दिन के दो बजे के आसपास की बताई जा रही है । मृतक के भाई मानस ने बताया कि वे और छोटा भाई मानव दोनों घर में साथ टीवी देख रहे थे । एक बजे आसपास मानव घर से बाहर निकला, मै टीवी देख रहा था.  2 बजे के आसपास निकले तो देखा मानव को घर के एक बांस में गर्दन में रस्सी के सहारे लटका देखा.  उसे बचाने तत्काल चाकू से रस्सी काटा और मानव को उतारा. हल्ला करने पर आसपास के लोग आये और इलाज के लिए  सदर अस्पताल ले गये जहां  चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने तत्काल  शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के भेज दिया । पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है।

मृतक के माता पिता शिक्षक हैं. माता सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज के विहार गांव में और पिता सहरसा जिले के पतरघट के लक्ष्मीनगर गांव में पदस्थापित हैं. फिलहाल दोनो ड्यूटी पर थे. दोनो भाई मधेपुरा स्थित मकान में रह कर फिलहाल पढ़ाई कर रहा था । मृतक का ननिहाल भी घटना स्थल के पास है।

थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की खबर यह कहकर बताया गया कि वार्ड नंबर 2 में एक बालक किसी चीज से दब गया. हम घटना को एक्सीडेंट मानकर बालक को देखने अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन  घटना कि जानकारी सुनकर हैरत में हैं ।

उन्होंने बताया कि चूंकि बालक का शव उतारा जा चुका है लेकिन जो जानकारी दी गयी है और  घटनास्थल की जांच से आत्महत्या से मेल नहीं खाता है और हत्या की तरफ इशारा करते है । गले मे एक गहरा निशान पाया गया है जो संदेह पैदा कर है कि किसी ने हत्या की है।

एसडीपीओ ने बताया कि घटना आत्महत्या और हत्या दोनों पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. वैसे पूरे मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर होगा ।

आत्महत्या या हत्या?: मधेपुरा शहर में बालक की संदिग्ध हालात में मौत आत्महत्या या हत्या?: मधेपुरा शहर में बालक की संदिग्ध हालात में मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.