पुलिस की गोली से नौवीं कक्षा के छात्र सदानंद हुए थे शहीद: दी भावभीनी श्रद्धांजलि

मधेपुरा सदर में शुक्रवार को अनुमंडल कार्यालय के सामने स्थित शहीद सदानंद स्मारक पर माल्यार्पण करते हुए विधान सभा के पूर्व पार्षद विजय कुमार वर्मा ने कहा कि शहीदों को सरकार द्वारा सही सम्मान मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि 19 मार्च 1974 को ही लोकनायक जय प्रकाश नारायण के आह्वान पर आंदोलन के दौरान विभिन्न जिलों में कई आंदोलनकारी शहीद हुए थे. आज जबकि केंद्र और राज्य दोनों में उसी आंदोलन की उपज की सरकार है तो इस दिन को राजकीय स्तर पर शहीद दिवस घोषित किया जाना चाहिए.

इस अवसर पर पुलिस की गोली से शहीद हुए नौवीं कक्षा के छात्र रहे शहीद  सदानंद के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने कहा कि हमलोग 1975 से ही आज के दिन उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते आ रहे हैं. इस दौरान मो. जुम्मन एवं पूर्व विधायक निराला जी की पत्नी सुधा देवी सहित अन्य लोगों का देहावसान भी हो चुका है. हमलोग उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

इस अवसर पर डॉ भूपेंद्र मधेपुरी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि 1974 के आंदोलन में इस जिले में मात्र एक सदानंद ही शहीद हुए थे. इसके अतिरिक्त स्वतंत्रता आंदोलन और देश के लिए शहीद हुए जिले के वीर जवानों और शहीद पुलिस अधिकारियों के प्रति भी हमलोग आज के दिन श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं.

इस अवसर पर पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला, बिजेंद्र प्रसाद यादव, प्रधान यादव, जय किशोर यादव, कैलाश अग्रवाल, प्रमोद प्रभाकर, गोपाल यादव, अमरेश यादव, जयकांत यादव, विभूति यादव, पंकज यादव, प्रभात यादव, पंकज यादव, प्रो. शोभाकांत यादव, शहीद सदानंद के भाई सुनील यादव सहित अन्य लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित किया.

पुलिस की गोली से नौवीं कक्षा के छात्र सदानंद हुए थे शहीद: दी भावभीनी श्रद्धांजलि पुलिस की गोली से नौवीं कक्षा के छात्र सदानंद हुए थे शहीद: दी भावभीनी श्रद्धांजलि Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.