बाइक को साइड देने के क्रम में यात्री बस 20 फीट नीचे खाई में गिरी, 03 की मौत, दर्जनों जख्मी

सुपौल मरौना-निर्मली मुख्य सड़क पर रतहो गांव के समीप बुधवार के अपराह्न करीब 04 बजे एक बाइक को बचाने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर खाई में जा पलटी. घटना में बाइक सवार गनौरा कोणी निवासी सीताराम शर्मा की 32 वर्षीया पत्नी रेणु देवी तथा 06 माह के पुत्र अंकुश कुमार की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि बस में सवार मधुबनी जिले के मधेपुर थाना अंतर्गत भीठ भगवान निवासी 08 वर्षीय कृष्णा महतो की मौत मरौना पीएचसी में इलाज के दौरान हो गयी. इस बस दुर्घटना में बस पर सवार अन्य 08 यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सभी जख्मियों का इलाज पीएचसी में चल रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार उक्त बस नंबर बीआर 19 डी 4349 सुपौल से भलुआही मरौना जा रही थी. इसी क्रम में मरौना थाना क्षेत्र के रतहो गांव के समीप विपरीत दिशा से आ रही एक बाइक सवार को बांध पर साइड देने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर बांध से नीचे 20 फीट गहरे खाई में गिर गयी. वहीं बाइक सवार तीन लोग भी बस की चपेट में आ गये. जिसमें एक महिला एवं एक दुधमुहें बच्चे की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. वहीं बस में सवार 08 साल के लड़के की भी जान चली गयी. जबकि करीब एक दर्जन लोग जख्मी हो गये. जिनमें तीन लोगों को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है.  

बस दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर मची चीख-पुकार, जुटी लोगों की भीड़

बस दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर बस में सवार लोगों के बीच चीख-पुकार मच गयी. घटना की जानकारी मिलने पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी. जिनके द्वारा बस में फंसे लोगों को शीशा एवं खिड़की तोड़ कर बाहर निकाला गया. वहीं घटना की सूचना स्थानीय थाना को भी दी गयी. स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में सभी जख्मी लोगों को नजदीक के निर्मली पीएचसी में भर्ती कराया गया. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि निर्मली-भलुआही पथ वनवे पथ है. उक्त पथ पर विपरीत दिशा से छोटे वाहनों के परिचालन की स्थिति में दोनों वाहन चालकों को काफी सावधानियां बरतनी होती है. वहीं हल्की सी असावधानी दुर्घटना का कारण बनती है लेकिन ग्रामीणों के मुताबिक घटना के समय बस की रफ्तार तेज थी. बस चालक ने बाइक को साइड देने के क्रम में बस से अपना नियंत्रण खो दिया. जिसके कारण बस बाइक को ठोकर मारते हुए गड्ढ़े में जा गिरी. मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया गया. वहीं दुर्घटनाग्रस्त बाइक व बस को जब्त कर लिया गया.

दुर्घटना में एक दर्जन जख्मी

बस दुर्घटना में करीब एक दर्जन लोग जख्मी हो गये. जिनमें गोठ मरौना निवासी जीवछ यादव, राम कुमार यादव, भेजा थाना क्षेत्र के महपटिया निवासी इशाक मंसूरी, नेपाल के लालपट्टी निवासी रामविलास राउत, मधुबनी जिला के मधेपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नवादा निवासी फूल सादा, उसकी पत्नी बचिया देवी, सीमा कुमारी, आसमी कुमारी, पाली घनश्यामपुर निवासी जानकी देवी आदि शामिल हैं.

कहते हैं थानाध्यक्ष

घटना के संबंध में मरौना थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि सुपौल की तरफ से आ रही यात्री बस मरौना थाना के रहतो गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक सवार तीन लोगों को बचाने के क्रम में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दरसअल बांध पर रास्ता संकरा होने के कारण बाइक सवार को बचाने के लिए बस चालक ने साइड लेना चाहा. लेकिन बाइक बस की चपेट में आ गयी. जिससे सवार महिला और बच्चे की मौत हो गई. सभी जख्मियों का इलाज जारी है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

(नि. सं.)

बाइक को साइड देने के क्रम में यात्री बस 20 फीट नीचे खाई में गिरी, 03 की मौत, दर्जनों जख्मी बाइक को साइड देने के क्रम में यात्री बस 20 फीट नीचे खाई में गिरी, 03 की मौत, दर्जनों जख्मी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.