एमएसडी एवेंजर ने जीता केपीएल हर्षवर्धन सिंह ट्रॉफी

राधा-कृष्ण संगम ट्रस्ट की ओर से आयोजित 10 दिवसीय कोसी प्रीमियर लीग-केपीएल सीज़न-3 नाईट क्रिकेट का टी.पी. कॉलेज मैदान पर रविवार देर रात शानदार समापन हुआ. राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट के अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी की अध्यक्षता में चल रहे केपीएल हर्षवर्धन सिंह स्मृति विजेता ट्रॉफी पर कांटो के मुकाबले में मात्र दो रनों से अंतिम ओवर में एमएसडी एवेंजर ने कब्जा किया. वहीं अंतरिक्ष-11 ने संघर्षपूर्ण मुक़ाबले में धनराज यादव उपविजेता ट्रॉफी पर कब्जा कर संतोष करना पड़ा. ज्ञातव्य हो कि केपीएल आयोजन समिति की ओर से विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 51 हजार रूपये एवं उपविजेता ट्रॉफी जीतने वाले टीम को 31 हज़ार रुपये का चेक प्रदान किया गया. 

हर्षवर्धन प्रसाद सिंह मधेपुरा के शिशु रोग विशेषज्ञ-सह-कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज, मधेपुरा के शिशु रोग विभाग के प्रोफ़ेसर डॉ एल.के. लक्ष्मण एवं इंदु कुमारी के पुत्र थे. 08 जुलाई, 2020 को अचानक उनकी मृत्यु हो गई. वो नेशनल स्कूल गेम में झारखंड राज्य का प्रतिनिधित्व किये थे. अपने पुत्र की स्मृति में डॉ लक्ष्मण दंपति ने राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट की ओर से आयोजित केपीएल सीज़न-3 क्रिकेट टूर्नामेंट में विजेता ट्रॉफी के मुख्य प्रायोजक बने.

क्या है धनराज यादव उपविजेता ट्रॉफी : बताते चलें कि धनराज यादव रतनपुरा गांव के निवासी थे तथा आनंद हॉस्पीटल के निदेशक डॉ आर.के. पप्पू के पिता थे. अपने पिता के नाम से डॉ आर.के. पप्पू ने उपविजेता ट्रॉफी को प्रायोजित किया है.

केपीएल टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक प्रो. (डॉ) अरुण कुमार रहे जिन्होंने अपने पिता डॉ महावीर प्रसाद यादव जो कि पूर्व सांसद, विधायक, मंत्री,  प्रधानाचार्य, कुलपति एवं प्रतिकुलपति सहित विभिन्न शैक्षणिक व राजनीतिक पदों को सुशोभित किये. उनके स्मृति में उनके पुत्र प्रो. अरुण ने इस आयोजन में मुख्य प्रायोजक की भूमिका निभाई. साथ ही मधेपुरा के उभरते हुए समाजसेवी चंद्रशेखर ने भी इस आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. इस आयोजन को सफल बनाने में प्रो. बिजेंद्र प्रसाद यादव, ज्ञान वैल्ली स्कूल, डॉ बी.एन. यादव मधेपुरी, विकाश कुमार, प्रमोद प्रभाकर, दिवाकर बाबू उर्फ टुन्ना जी, राहुल रीगन सहित दर्जनों प्रायोजकों ने मदद की.

समापन समारोह में हुआ शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन : 10 दिवसीय केपीएल सीज़न तीन समापन समारोह में कला मंदिर के निदेशक कोरियोग्राफर वकील वाका ने अपने शिष्यों के साथ शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया. लगभग तीन घंटों तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में गीत एवं नृत्य की शानदार प्रस्तुति की गई.

टीपी कॉलेज के ऐतिहासिक मैदान में कोशी प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला एमएसडी बनाम अंतरिक्ष एकादश के बीच खेला गया. अतिथियों के द्वारा दोनों टीमों से परिचय पात्र किया गया और शानदार आतिशबाजी की गई. टॉस का सिक्का अंपायर अमरनाथ और संजीव कुमार के द्वारा उछाला गया. टॉस अंतरिक्ष के कप्तान राजेश ने जीता और गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए एमएसडी ने 18 वें ओवर में सभी विकेट खोकर 82 रन बनाया जिसमें संतोष 24 और बादल का 37 रनों का योगदान रहा. वहीं गेंदबाजी में गुड्डू सरकार ने 3 विकेट लिया. जवाबी पारी में उतरी अंतरिक्ष टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बिलाल खान ने काफी हद तक मैच का रूख मोड़ने की कोशिश की लेकिन भोला भंडारी के शिकार हो गए और अंतिम ओवर तक चले मैच में रोमांच ही रोमांच भरा रहा और और 19वीं ओवर की चौथी गेंद में एमएसडी ने हर्षवर्धन सिंह विजेता कप अपने नाम कर लिया.

मैन ऑफ द सीरीज और बेस्ट बॉलर का खिताब साकिब को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्रदान किया गया. वहीं बेस्ट बल्लेबाज संतोष, बेस्ट फील्डर चुटकी को प्रदान किया गया. फाइनल मुकाबले के हीरो रहे बिट्टू जिन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया.

विजेता टीम एमएसडी के कप्तान नीरज को 51 हज़ार का चेक एवं शानदार ट्रॉफी प्रदान किया गया. वहीं अंतरिक्ष-11 के मालिक गणेश शंकर विद्यार्थी और कप्तान राजेश को मिला धनराज यादव उपविजेता ट्रॉफी और साथ ही 31 हज़ार का चेक भी प्रदान किया गया.

केपीएल आयोजन समिति के अभिनव अंशु, अमन कुमार अब्बू, मयंक अत्रि, अविनाश कुमार, रीतेश कुमार, अमृत राज, बिट्टू, राजा, मलिंगा समेत दर्जनों युवाओं का योगदान रहा.

एमएसडी एवेंजर ने जीता केपीएल हर्षवर्धन सिंह ट्रॉफी एमएसडी एवेंजर ने जीता केपीएल हर्षवर्धन सिंह ट्रॉफी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.